विंक दीवानों ने पसंद किए 2017 के ये टॉप टेन गाने

संगीन के दीवानों को और दीवाना बना देने वाले एयरटेल के खास एप विंक के दीवानों ने साल 2017 के लिए जो टॉप टेन गाने चुने हैं उनमें ‘’फिर भी तुमको चाहूंगा’’ पहले और ‘’मेरे रश्‍के कमर’’ दूसरे नंबर पर रहे हैं। विंक दीवानों की टॉप टेन सूची कुछ यूं है-

1- फिर भी तुमको चाहूंगा

2- मेरे रश्के कमर

3- चन्ना मेरेया

4- हमसफ़र

5- बदरी की दुल्हनिया (टाइटल ट्रैक )

6- नशे सी चढ़ गई

7- चीज़ बड़ी

8- मर्सी में

9- तेरा बॉयफ्रेंड

10- तम्मा तम्मा लोके

दरअसल विंक भारतीय श्रोताओं का सबसे पसंदीदा म्‍यूजिक एप बन गया है। विंक म्यूज़िक के पास 30 लाख से भी अधिक गानों का संग्रह है, जिसमें 12 क्षेत्रीय भाषाओं का लोकप्रिय संगीत भी शामिल है। तमिल, तेलुगू, पंजाबी तथा कन्नड़ जैसी भाषाओं के संगीत के चलते विंक के क्षेत्रीय कंटेंट में 100 प्रतिशत की भारी वृद्धि हुई है।

‘विंक म्यूज़िक’ ने अपने दीवानों का शुक्रिया अदा करते हुए उनसे यह खास जानकारी भी शेयर की है कि विंक म्यूज़िक एप इंस्टालेशन का आंकड़ा 75 मिलियन की संख्या को पार कर गया है। यह आंकड़ा ही संगीत प्रेमियों के दिल पर विंक के राज करने का जीता जागता सबूत है।

विंक के सीईओ, समीर बत्रा के अनुसार-‘हमारे ग्राहकों की ओर से इतनी जबरदस्त प्रतिक्रिया मिलना वाकई शानदार अनुभव है। यह हमारे द्वारा हर रोज कुछ न कुछ नया करने के प्रयासों का प्रतिफल है, जिसमें स्थानीय संगीत पर खास ध्यान केंद्रित करने के साथ सहेजे गए उत्कृष्ट कंटेंट की भी महत्वपूर्ण भूमिका है। विंक में, हम अपने यूज़र्स के लिए आने वाले समय में और भी रोमांचक इनोवेशंस जारी रखेंगे ताकि उनके म्यूज़िक एक्सपीरियंस में और इज़ाफ़ा हो सके।’

विंक की इस शानदार उपलब्धि की एक और खास बात यह है कि इसके 13 प्रतिशत एक्टिव यूज़र्स अब ग्रामीण इलाकों से आते हैं और रोज की कुल स्ट्रीम्स में 10 प्रतिशत तक का योगदान देते हैं। इन ग्राहकों ने अपनी स्थानीय भाषाओं में कंटेंट की तलाश की।

लोग क्‍या सुनना चाहते हैं विंक पर:

बॉलीवुड क्लासिक्स से लेकर ताजा हिट गानों तक के रीमिक्स वर्ज़न लगातार लोकप्रियता की सीढ़ी चढ़ रहे हैं और पिछले साल के टॉप 50 में से 13 अब भी विंक पर बने हुए हैं।

जिंगल्स का जादू:

यह एक नया चलन है जिसके अंतर्गत लोकप्रिय विज्ञापनों में प्रयोग किये जाने वाले गीत विंक म्यूज़िक पर वायरल हो गए हैं। लिवाइस ब्रांड का ‘लिव एज़ यू डांस’ कैम्पेन ‘जाइन’ द्वारा रचे गए ‘माक्केबा’ को लाइमलाइट में लाया, इसी तरह ‘सोफी टकर फीट नेर्वो द्वारा गाये गए ‘बेस्ट फ्रेंड’ को आईफोन एक्स के कैम्पेन ने लोकप्रिय बनाया।

छोटे शहरों में भी इंटरनेशनल म्यूज़िक का रुझान:

इंटरनेशनल संगीत में यूज़र्स का रुझान लगातार बढ़ रहा है और टियर 2 व 3 के यूज़र्स ने इस तरह के म्यूज़िक सेगमेंट में अधिकांश योगदान दिया। एड शिरीन के ‘शेप ऑफ यू’ ने 100 मिलियन स्ट्रीम्स को पार किया और वैंक पर लोकप्रियता के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए।

इण्डिया को लैटिनोभी पसंद है:

लुइस फ़ोंसी और डैडी यांकी फ़ीट जस्टिन बीबर द्वारा रचे गए स्पैंगलिश सिंगल ‘डेस्पेसिटो’ ने 75 मिलियन के आंकड़े को पार किया। विंक म्यूज़िक पर लैटिन पॉप हिट में शामिल अन्य गीत थे- मिजेंटे, एचे मेला कुल्पा, शकीरा का चंताये और एनरिक इग्लेसियस का सुये मेला रेवियो, आदि।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here