अजा के उत्कृष्‍ट खिलाड़ी पुरस्कृत होंगे

भोपाल, अक्टूबर 2014/ राज्य शासन द्वारा अनुसूचित जाति वर्ग के उत्कृष्ट खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से वर्ष 2007-08 से खेलकूद एवं संस्कृतिक/बौद्धिक प्रतियोगिता की योजना प्रारंभ की गई है। योजना में राष्ट्रीय स्तर की खेल प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले मध्यप्रदेश के मूल निवासी अनुसूचित जाति वर्ग उत्कृष्ट खिलाड़ियों को राज्य स्तर पर पुरस्कृत किया जाकर पुरस्कार के रूप में प्रोत्साहन राशि दी जाती है।

योजना में ऐसे खिलाड़ी जिन्होंने 1 जनवरी से 31 दिसम्बर 2013 तक राष्ट्रीय स्तर पर व्यक्तिगत और सामूहिक स्पर्धाओं में भाग लिया हों, उनके आवेदन मान्य किये जाएंगे। आवेदक अपने आवेदन निर्धारित प्रपत्र में पदक प्राप्त करने व स्पर्धा में भाग लेने के प्रमाण-पत्र सहित व्यक्तिगत या पंजीकृत डाक से 15 नवम्बर, 2014 तक कार्यालय आयुक्त, अनुसूचित जाति विकास, 35 राजीव गाँधी भवन, श्यामला हिल्स, भोपाल में जमा कर सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेने पर व्यक्तिगत स्पर्धाओं में स्वर्ण पदक विजेता को 21 हजार, रजत पदक विजेता को 15 हजार, कांस्य पदक प्राप्त करने वाले खिलाड़ी को 11,000 और केवल प्रतियोगिता में भाग लेने वाले खिलाड़ी को 4,000 रुपये प्रदान किये जाते हैं। इसी तरह सामूहिक स्पर्धाओं में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को स्वर्ण पदक प्राप्त करने पर 10 हजार, रजत पदक प्राप्त करने वाले 7,000 और कांस्य पदक प्राप्ति पर खिलाड़ी को 5,000 पुरस्कार-स्वरूप दिये जाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here