अटल बिहारी वाजपेयी को भारत रत्न दें- शिवराज

भोपाल, दिसंबर 2012/ मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने सुशासन दिवस के अवसर पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के व्यक्तित्व पर आधारित जनसम्पर्क विभाग की प्रदर्शनी का आज यहाँ उद्घाटन किया। प्रदर्शनी अलाउद्दीन संगीत अकादमी के सभागार में लगायी गयी है। यह प्रदर्शनी 25 दिसम्बर तक खुली रहेगी। इस अवसर पर जनसंपर्क एवं संस्कृति मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सांसद नरेन्द्रसिंह तोमर भी मौजूद थे।

मुख्यमंत्री ने प्रदर्शनी का अवलोकन कर उसकी प्रस्तुति और विषय संयोजन की सराहना की। उद्घाटन के बाद मीडिया से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि श्री अटल बिहारी वाजपेयी को भारत रत्न से सम्मानित किया जाना चाहिये। वे ऐसे नेता हैं जिनसे सब प्यार करते हैं। श्री वाजपेयी देश की जनता के हृदय के हार हैं। वे प्रखर राष्ट्रभक्त और उदभट विद्वान है और आज भी जनता के दिलों पर राज करते हैं।

श्री चौहान ने कहा कि श्री वाजपेयी ने प्रधानमंत्री के रूप में देश की अद्भुत सेवा की है। देश को परमाणु शक्ति सम्पन्न राष्ट्र बनाकर उसका मान-सम्मान बढ़ाया। पूरे देश को जोड़ने के लिये राष्ट्रीय राजमार्गों का जाल, स्वर्णिम चतुर्भुज योजना और गाँव की तस्वीर बदलने के लिये प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना बनाई। यह सब श्री अटल बिहारी वाजपेयी के विचारों और कर्मों का परिणाम है।

श्री चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश की जनता की ओर से वे 25 दिसम्बर को दिल्ली जाकर श्री वाजपेयी को जन्म दिवस की शुभकामनाएँ देंगे।

प्रदर्शनी में श्री वाजपेयी के जीवन के विभिन्न पहलुओं पर आधारित करीब 100 छायाचित्र का संयोजन किया गया है। इन चित्रों में उनके बाल्य-काल, ग्वालियर स्थित विद्यालय, राजनैतिक हस्तियों के साथ और विशिष्ट अवसरों के चित्र प्रदर्शित किये गये हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here