अधोसंरचना विकास की गति बढ़ाये: मुख्‍य सचिव

भोपाल, जनवरी 2013/ मुख्य सचिव आर. परशुराम ने कहा है कि प्रदेश में नए उद्योगों की स्थापना के लिए आवश्यक अधोसंरचना विकसित करने के कार्य की गति बढ़ाई जाए। मुख्य सचिव प्रदेश में निवेश प्रस्तावों के क्रियान्वयन की समीक्षा कर रहे थे। बैठक में अपर मुख्य सचिव वाणिज्य उद्योग एवं रोजगार पी.के. दाश उपस्थित थे।

मुख्य सचिव ने इंदौर की ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में प्राप्त निवेश प्रस्तावों के क्रियान्वयन के लिए किए जा रहे प्रयासों की विभागवार समीक्षा की। प्रमुख रूप से ऊर्जा, नवकरणीय ऊर्जा, पर्यटन, स्वास्थ्य, चिकित्सा शिक्षा, उच्च शिक्षा, सूचना प्रौद्योगिकी, खनिज, कौशल विकास, नगरीय प्रशासन एवं विकास, खाद्य प्र-संस्करण से जुड़े प्रस्तावों के अमल पर चर्चा हुई।

मुख्य सचिव ने नए निवेश प्रस्तावों से रोजगार सृजन के साथ ही शैक्षणिक पाठ्यक्रमों की सीट वृद्धि और विकास के विभिन्न क्षेत्रों के अधोसंरचना विकास के उद्देश्यों को प्राप्त करने की दिशा में हो रही गतिविधियों की जानकारी प्राप्त की। बैठक में जानकारी दी गई कि प्रदेश की उद्योग नीति के अनुरूप औद्योगिक संस्थानों को भूमि आवंटन की कार्यवाही निरंतर की जा रही है। इसके साथ ही विद्युत, पानी एवं अन्य आवश्यक सुविधाएँ प्रदान करने का कार्य भी यथासमय किया जा रहा है। फरवरी माह के अंत तक औद्योगिक संस्थानों को सुविधाएँ देने की अधिकांश औपचारिकताएँ पूर्ण हो जायेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here