अध्यापकों और विद्यार्थियों को हर संभव मदद

रतलाम, जनवरी 2013/ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश सरकार विद्यार्थियों, युवाओं, शिक्षकों सहित समाज के प्रत्येक वर्ग के कल्याण को ध्यान में रखकर कार्य कर रही है। विद्यार्थियों को स्वामी विवेकानन्द व्दारा बताए आदर्शों पर चलकर अपना भविष्य उज्जवल बनाना चाहिए। मुख्यमंत्री शासकीय उत्कृष्ट हायर सेकेण्डरी स्कूल रतलाम में सूर्य नमस्कार कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होंने इस अवसर पर प्रदेश के नगरीय प्रशासन एवं विकास राज्य मंत्री मनोहर ऊँटवाल के साथ सूर्य नमस्कार तथा प्राणायाम किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अध्यापकों को सिर्फ अपने विद्यार्थियों के अध्ययन और उनके उज्जवल भविष्य की चिंता करना चाहिए। अध्यापकों की समस्याओं के निराकरण की चिंता प्रदेश सरकार कर रही है। उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि वे पढ़ाई पर ध्यान दें। उनकी उच्च शिक्षा के लिए धन की कमी बाधक नहीं बनेगी क्योंकि प्रदेश सरकार ने उच्च शिक्षा ऋण गारंटी योजना प्रारंभ की है।

श्री ऊँटवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री प्रदेश को विकास के हर क्षेत्र में सर्वोच्च स्थान पर ले जाने के लिए कृत-संकल्पित है। पूरी दुनिया योग को अपना रही है। विद्यार्थियों को सुबह जल्दी उठकर प्राणायाम और सूर्य नमस्कार करना चाहिए। इससे वे स्वस्थ रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here