अनुपम खेर कालिदास सम्मान से विभूषित

उज्‍जैन, नवंबर 2012/ संस्कृति मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा ने उज्जैन में अखिल भारतीय कालिदास समारोह में प्रख्यात रंगकर्मी एवं अभिनेता अनुपम खेर को राज्य शासन के प्रतिष्ठित ‘‘कालिदास सम्मान’’ से विभूषित किया। श्री शर्मा ने कहा कि कलाकार परिश्रम कर ही शिखर पर पहुँचता है। विश्व संस्कृति साहित्य सम्मेलन में संस्कृति साहित्य की कई पुस्तकों का प्रकाशन किया जायेगा।

समारोह में श्री अनुपम खेर ने कहा कि उनके 28 साल के कैरियर में मिलने वाले सम्मानों में सबसे बड़ा सम्मान कालिदास सम्मान है। उन्होंने कहा कि सपने देखना बहुत जरूरी है, क्योंकि सपने देखेंगे तभी उन्हें साकार करने का प्रयास करेंगे। उन्होंने जो सपने देखे थे, उन्हें अपनी जिंदगी में पूरा भी किया। श्री खेर ने सम्मान में मिली 2 लाख की राशि उज्जैन के स्थानीय कलाकारों को भेंट कर दी।

समारोह में मध्यप्रदेश पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष डॉ. मोहन यादव, महापौर रामेश्वर अखण्ड, विधायक शिवनारायण जागीरदार और भगवतीलाल राजपुरोहित, पूर्व सांसद डॉ. सत्यनारायण जटिया और पाणिनी संस्कृत विश्वविद्यालय के कुलपति मिथिलाप्रसाद त्रिपाठी और विक्रम विश्वविद्यालय के कुलपति टी.आर. थापक सहित अनेक गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here