अब संभाग स्तर पर होगी इंवेस्टर मीट

भोपाल, दिसंबर 2012/ राज्य सरकार लघु एवं मध्यम उद्योगों (एमएसएमई) को बढ़ावा देने के लिए अब संभाग स्तर पर इंवेस्टर मीट करने जा रही है। इस संबंध में उद्योग विभाग ने सभी जिला कलेक्टरों को पत्र लिखकर वहां पर लगने वाले संभावित उद्योगों को सूचीबद्ध करने का निर्देश दिया है। यह मीट 18 जनवरी से 16 मार्च तक किए जाने की संभावना है।

उद्योग विभाग का मानना है कि इस तरह की मीट से संबंधित जिलों में उपलब्ध प्राकृतिक संसाधन एवं अन्य उद्योगों की संभावनाओं का उचित दोहन हो सकेगा। वहीं छोटे उद्योगों को कच्चा माल एवं स्थानीय स्तर पर संबंधित उद्योग के कुशल श्रमिक आसानी से उपलब्ध होने से फायदे का निवेश साबित होगा। इसी के चलते सागर संभाग के खजुराहो में होने वाली इंवेस्टर्स मीट केवल पर्यटन क्षेत्र के निवेश संबंधी संभावनाओं पर केन्द्रित रहेगी। उद्योग विभाग ने आठ संभागों में होने वाली मीट की तारीख और समय का प्रस्ताव तैयार कर मुख्यमंत्री को भेज दिया है।

यहां होगी मीट

ग्वालियर संभाग में 18 जनवरी, जबलपुर संभाग में 28 जनवरी, रीवा संभाग के सतना जिले में 9 फरवरी, भोपाल संभाग में 22 फरवरी, सागर संभाग के खजुराहो में 23 फरवरी, इंदौर एवं उज्जैन संभाग की मीट मंदसौर जिले में 9 मार्च एवं सागर संभाग में 16 मार्च को इंवेस्टर्स मीट का आयोजन किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here