आज मनेगा सुशासन दिवस

भोपाल, दिसंबर 2012/ पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी की 89 वीं जयंती के एक दिन पूर्व 24 दिसंबर को प्रदेश में सुशासन दिवस के रूप में मनाया जाएगा। इस दिन अधिकारी-कर्मचारी सुशासन के उच्चतम मापदंडों को स्थापित करने के लिए संकल्पित रहने की शपथ लेंगे।

इस अवसर पर प्रत्येक जिले में किसी सभागृह या अन्य स्थान पर पूर्व प्रधानमंत्री श्री बाजपेयी के प्रति सम्मान प्रकट करते हुए देशहित में समर्पित उनके जीवन और राष्ट्र के लिए किए गए महत्वपूर्ण कार्यों के संबंध में वक्ताओं द्वारा विचार प्रकट किए जाएँगे। सामान्य प्रशासन विभाग के निर्देशों में सभी शासकीय कार्यालयों के साथ ही महत्वपूर्ण शैक्षणिक संस्थाओं में भी सुशासन संबंधी समारोह और परिचर्चाएँ करने को कहा गया है।

मंत्रालय उद्यान में 11 बजे शपथ

मंत्रालय के समक्ष स्थित सरदार वल्लभ भाई पटेल उद्यान में 24 दिसंबर को पूर्वान्ह 11 बजे सुशासन दिवस पर शपथ समारोह होगा । सामान्य प्रशासन विभाग ने मंत्रालय के सभी अधिकारियों, सतपुड़ा और विंध्याचल भवनों के विभागाध्यक्षों के अधीनस्थ अधिकारियों, कर्मचारियों को सुशासन दिवस कार्यक्रम एवं शपथ में शामिल होने के निर्देश देने को कहा है। सुशासन दिवस यह शपथ ली जाएगी-  मैं सत्य निष्ठा से शपथ लेता/लेती हूँ कि, मैं प्रदेश में सुशासन के उच्चतम मापदंडों को स्थापित करने के लिये सदैव संकल्पित रहूंगा/रहूंगी और शासन को अधिक पारदर्शी, सहभागी, जन-कल्याण केन्द्रित तथा जवाबदेह बनाने के लिये हरसंभव प्रयास करता रहूंगा/रहूंगी। प्रदेश के नागरिकों के जीवन स्तर में सुधार लाने के लक्ष्य को पाने के लिये सदैव तत्पर रहूंगा/रहूंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here