आम आदमी हूँ आमजन के बीच रहूँगा

भोपाल, नवंबर 2012/ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं आम आदमी हूँ और आम जनता के बीच ही रहूँगा। मुख्यमंत्री ने अपनी धर्मपत्नी श्रीमती साधना सिंह सहित परिजन के साथ गृह ग्राम जैत के तीन दिवसीय प्रवास के अंतिम दिन आज जन समस्या निवारण शिविर में सीहोर, रायसेन और होशंगाबाद जिले के लोगों से भेंट कर उनकी समस्याओं को सुना। शिविर में लोगों से कहा कि मैं आप लोगों से मिलने यहाँ आया हूँ।

धन्यवाद देने भी आए

शिविर में ऐसे लोग भी मुख्यमंत्री से मिलने पहुँचे जिनके काम उनके निर्देश पर हो चुके थे। उन्‍होंने मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया। ग्राम डोबी की बालिका आरती के परिजन ने आरती की किडनी के आपरेशन में मदद के लिये मुख्यमंत्री का आभार माना।

मेरे रहते कोई अनाथ नहीं

ग्राम मछवाई के अनाथ बच्चे दीपेश और सोनू जब मुख्यमंत्री चौहान से मिले तो उन्होंने कहा कि मेरे रहते कोई अनाथ नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि बच्चों के पालन-पोषण की जिम्मेदारी सरकार वहन करेगी।

चिकित्सा सहायता तुरंत मंजूर

शिविर के दौरान निःशक्तजन के इलाज और निःशक्तता प्रमाण-पत्र बनाने की व्यवस्था की गई थी।

बुधनी में लगेगा रोजगार मेला

मुख्यमंत्री ने कहा कि शीघ्र ही बुधनी में एक रोजगार मेले का आयोजन किया जायेगा। मेले में ज्यादा से ज्यादा बेरोजगारों को रोजगार के अवसर मुहैया करवाये जायेंगे। स्वयं का रोजगार करने वालों को पूरी मदद दी जायेगी।

अधिकारियों की बैठक

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि बरखेड़ा-शाहगंज मार्ग तत्काल दुरूस्त करने की ताकीद की। इसी तरह शाहगंज-बकतरा क्षेत्र में आने वाले कुसुमखेड़ा-नोंनभेंट मार्ग को शीघ्रता से पूरा करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि टेंल एण्ड तक के किसानों को पानी मुहैया होना चाहिए।

इस मौके पर सीहोर जिला प्रभारी मंत्री विजय शाह, अध्यक्ष राज्य भंडार गृह निगम राजेन्द्र सिंह राजपूत, अध्यक्ष हाउसिंग बोर्ड रामपाल सिंह, अध्यक्ष मार्क फेड रमाकान्त भार्गव, अध्यक्ष एम.पी.एग्रो रामकिशन चौहान, अध्यक्ष गौ-संवर्धन बोर्ड शिव चौबे, भाजपा जिला अध्यक्ष रघुनाथसिंह भाटी, विधायक विजय पाल सिंह तथा वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here