इज्तिमा में धर्म-गुरूओं ने की मुख्यमंत्री की सराहना

भोपाल, नवंबर 2012/ भोपाल के समीप ईंटखेड़ी में शुरू हुए तीन दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय आलमी तब्लीगी इज्तिमा के अच्छे इंतजामों के लिये मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान की धर्म- गुरूओं, दूरदराज से आये मेहमानों तथा स्थानीय आयोजन समिति के सदस्यों ने खुले दिल से तारीफ की है। मुख्यमंत्री श्री चौहान आज सुबह इस विशाल जलसे में आए धर्म-गुरूओं से भेंट करने कार्यक्रम स्थल पहुँचे। श्री चौहान ने धर्म-गुरूओं से कुशल-क्षेम पूछी। जलसे से संबंधित प्रबंधों की जानकारी ली।

जलसे की व्यवस्थाओं पर खुशी जाहिर करते हुए हजरत निजामुद्दीन दिल्ली से आये मौलाना जुबेर साहब ने कहा कि सम्मेलन की जगह बेहद अमन-चैन की है। उन्होंने मुख्यमंत्री की तरफ मुखातिब होते हुए कहा कि आपने पूरे सूबे में सभी को समान भाव से देखा है। सबको सुकून और खुशी देने के पवित्र कार्य में लगे हैं। उन्होंने कहा कि इस सम्मेलन का मकसद भी लोगों को इंसानियत की राह पर चलने का पैगाम देना है। उन्होंने प्रदेश में चलाये जा रहे ‘बेटी बचाओ अभियान’ की तारीफ भी की।

श्री चौहान ने अपनी भावनाएँ व्यक्त करते हुए कहा कि प्रदेश में अमन-चैन रहे, सभी प्रदेशवासी तरक्की करें और सुखी रहें, इसको ध्यान में रखकर राज्य सरकार काम कर रही है। प्रदेश में खेती मुनाफे का धंधा बने, उद्योग बढ़े, सड़क, बिजली, पानी की जरूरतें पूरी हों। बच्चे पढ़े-लिखे और लोगों को रोजगार मिलें इसके लिये कार्य किये जा रहे हैं। उन्होंने अल्पसंख्यक युवाओं को राज्य सरकार की रोजगार योजनाओं के बारे में जागरूक करने का आग्रह किया।

इससे पहले इज्तिमा-स्थल पहुँचने पर इज्तिमा कमेटी के प्रवक्ता अतीकुल इस्लाम सहित आगा अब्दुल कय्यूम, सिकंदर हाफिज, मो. हाफीज खान एवं उपस्थितों ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here