उद्योगपतियों ने मुख्‍यमंत्री को दिये नये निवेश प्रस्ताव

भोपाल, जुलाई 2014/ मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान से मुम्बई में उद्योग जगत की प्रमुख हस्तियों ने भेंट कर मध्यप्रदेश में नये औद्योगिक निवेश के प्रस्ताव दिये। औद्योगिक विशेषज्ञों ने प्रदेश में औद्योगिक विकास की संभावनाओं से भी अवगत करवाया। उद्योगपतियों ने मध्यप्रदेश में औद्योगिक निवेश के परिदृश्य को सर्वाधिक उपयुक्त बताया।

एस्सेल समूह के चेयरमेन सुभाष चन्द्रा ने शासन तथा उनकी कंपनी के संयुक्त तत्वाधान में स्मार्ट सिटी विथ थीम ऑफ नॉलेज तथा नगरीय निकायों में संसाधन उपलब्ध करवाने का प्रस्ताव दिया। रहेजा समूह के अध्यक्ष रवि रहेजा ने ऐसा आईटी पार्क विकसित किये जाने का प्रस्ताव दिया जिसमें लाखों युवाओं को रोजगार मिलेगा।

वेलस्पन समूह के चेयरमेन एवं प्रबंध संचालक वी.के.गोयनका ने प्रदेश में बड़े टेक्सटाइल उद्योग समूह के प्रस्ताव के बारे में जानकारी दी। वरिष्ठ उद्योगपति एवं फोर्स मोटर्स प्रायवेट लिमिटेड के चेयरमेन डॉ. अभय फिरोदिया ने मध्यप्रदेश में बड़ा चेरिटेबिल अस्पताल खोलने की मंशा जाहिर की। महिन्द्रा एवं महिन्द्रा के संचालक अरूण नंदा ने पीपीपी मोड में बंजर भूमि पर औद्योगिक केन्द्र विकसित करने का प्रस्ताव दिया। उन्होंने इजरायल पद्धति से प्रदेश की खेती में ड्रिप सिंचाई के उपयोग की बड़ी परियोजना पर शासन को विचार करने का सुझाव दिया।

इससे पहले टाटा समूह के चेयरमेन सायरस मिस्त्री, रिलायंस समूह के प्रबंध संचालक सतीश शेठ, शापूरजी पालोनजी के मुख्य प्रबंध संचालक सापोर मिस्त्री, मुकुंद लिमिटेड के संयुक्त प्रबंध संचालक सुकेतु शाह, जियोमिन इंडस्ट्रीज जबलपुर के सुधांशु देवा,  डी.बी.पॉवर लिमिटेड के गिरीश अग्रवाल सहित अन्य बड़े औद्योगिक समूह ने भी प्रदेश में अनेक निवेश के प्रस्ताव पर चर्चा की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here