उपभोक्ता संरक्षण पर पोस्टर-निबंध प्रतियोगिता

भोपाल, फरवरी 2013/ राज्य सरकार द्वारा उपभोक्ता संरक्षण विषय पर शालेय छात्र-छात्राओं के लिए राज्य स्तरीय पोस्टर एवं निबंध प्रतियोगिता आयोजित की जायेगी। प्रदेश के सभी जिलों को 28 फरवरी तक निबंध और पोस्टर प्रतियोगिता के आयोजन के निर्देश दिये गये हैं। चयन समिति द्वारा प्रथम, द्वितीय, तृतीय पुरस्कार के लिए चयनित तीन प्रविष्टियाँ जिला आपूर्ति नियंत्रक/ आपूर्ति अधिकारी के माध्यम से खाद्य संचालनालय को 5 मार्च तक भेजने को कहा गया है। चयनित प्रविष्टियों को विश्व उपभोक्ता संरक्षण दिवस 15 मार्च को राज्य स्तरीय आयोजन में पुरस्कृत किया जायेगा।

प्रतियोगिता के लिए समयबद्ध कार्यक्रम भी निर्धारित किया गया है। स्कूलों में पोस्टर एवं निबंध प्रतियोगिता 28 फरवरी तक तथा जिला खाद्य कार्यालय में प्रविष्टियों की प्राप्ति 2 मार्च तक जमा होगी। प्रविष्टियों का जिला स्तरीय चयन 3 मार्च तक कर खाद्य संचालनालय को 5 मार्च तक जमा करवाई जा सकेगी।

gal’>प्रतिशत बसाहट में पेयजल उपलब्ध करवाया जा रहा है। बड़ी संख्या में एकल एवं समूह नल-जल प्रदाय योजना के क्रियान्वयन के लिये मध्यप्रदेश जल निगम का गठन कर लिया गया है। निगम द्वारा 750 करोड़ रुपये की 27 समूह योजना क्रियान्वित की जा रही हैं। प्रदेश में 12वीं पंचवर्षीय योजना में समूह नल-जल योजना के विस्तार के लिये निजी वित्तीय संस्थाओं से 4 हजार करोड़ के ऋण लेने की योजना भी तैयार की गई है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here