एड्स के खिलाफ एकजुट प्रयास जरुरी – मिश्रा

भोपाल, दिसंबर 2012/ युवा पीढ़ी जागरूक होकर कुरीतियों को दूर कर सकती हैं। युवा पीढ़ी आगे आए और संकल्पबद्ध होकर एड्स रुपी बुराई को उखाड़ फेंके। लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने विश्व एड्स दिवस पर ग्वालियर में राज्य स्तरीय सम्मान एवं जागरूकता कार्यक्रम में यह आव्हान किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता चिकित्सा शिक्षा मंत्री अनूप मिश्रा ने की।

डॉ. मिश्र ने डॉ. भगवत सहाय सभागार में बड़ी संख्या में मौजूद छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि युवा पीढ़ी एड्स संबंधी भ्रांतियों को दूर करने की पहल भी करे। उन्होंने कहा कि एड्स पीड़ित लोगों के साथ अच्छा व्यवहार और सहानुभूति की महती आवश्यकता है। डॉ. मिश्र ने कहा कि रोगियों को एलोपैथी एवं होम्योपैथी इलाज से अधिक सिंपैथी (सहानुभूति) की जरूरत होती है।

चिकित्सा शिक्षा मंत्री अनूप मिश्रा ने कहा कि विश्व एड्स दिवस चिंतन करने का दिवस भी है। इस दिन सभी को एड्स से बचाव के लिये जन-जागरण का संकल्प लेना चाहिए। उन्होंने पुलिस विभाग को भी एड्स के खिलाफ अभियान में प्रमुखता से भागीदार बनाने की बात भी कही।

राज्य एड्स नियंत्रण कार्यक्रम की संचालक डॉ. एम. गीता ने कहा कि प्रदेश में पूर्णतः एड्समुक्त युवा पीढ़ी के लक्ष्य को लेकर जन-जागरण कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here