एमपी चला आमिर के ‘सत्यमेव जयते’ का जादू

टीकमगढ़, 26 जुलाईः फिल्म स्टार आमिर खान के सत्यमेव जयते कार्यक्रम में जेनेरिक दवाईयों का मसला उठाने का असर अब मध्यप्रदेश में भी देखने को मिल रहा है। टीकमगढ़ में इसे लेकर एक कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है। आमिर खान ने अपने शो में दवाईयों के नाम पर मची लूट का भंडाफोड करते हुए जेनेरिक दवाईयों के लिए लोगों को जागरूक किया था।

अब रोगी कल्याण समिति जिला चिकित्सालय टीकमगढ़ के तत्वाधान में टीकमगढ़ शहर एवं जिले में आम नागरिकों को कम कीमत पर जेनरिक दवाईयां उपलब्ध करवाये जाने हेतु एक कार्यशाला का आयोजन 26 जुलाई को किया है।

इस योजना को सही तरीके से क्रियान्वित करने हेतु सभी गणमान्य जनप्रतिनिधियों तथा नागरिकों के विचार एवं सुझाव आमंत्रित किये गये है। जिला चिकित्सालय के सिविल सर्जन तथा रोगी कल्याण समिति के सचिव डॉ. सुनीत जैन ने बताया है कि आम नागरिकों को अस्वस्थ्य होने पर ब्रांडेड नाम से बाजार में उपलब्ध काफी मंहगी दवाईयों को सेवन करना पड़ता है। जिससे कई बार मध्यवर्गीय एवं बी.पी.एल. परिवार के सदस्य पूर्ण रूप से उपचार प्राप्त नही कर पाते है। जबकि बाजार में वही दवाईयां जेनरिक नाम से काफी कम कीमत पर उपलब्ध रहती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here