एमसीए, बीई, बी फार्मेसी में लेटरल एन्ट्री का काउंसलिंग कार्यक्रम

भोपाल, अगस्त 2014/ संचालनालय तकनीकी शिक्षा द्वारा लेटरल एन्ट्री के माध्यम से एमसीए, बीई तथा बी फार्मेसी पाठ्यक्रम के द्वितीय वर्ष में प्रवेश के लिये काउंसलिंग कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। अभ्यर्थी इंटरनेट के माध्यम से अपने घर या अधिकृत सहायता केन्द्रों अथवा एम.पी. ऑनलाइन के माध्यम से किसी भी कियोस्क से वेबसाइट http://www.dtempcounselling.org/ या http://www.mponline.gov.in/ के माध्यम से सम्मिलित हो सकते हैं।

लेटरल एन्ट्री के माध्यम से एमसीए पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिये ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन, दस्तावेजों का सत्यापन और इच्छित संस्थाओं के प्राथमिकता क्रम का चयन एवं लॉक करना एक से 4 अगस्त तक किया जा सकेगा। मेरिट-सूची 5 अगस्त को अपरान्ह एक बजे जारी होगी। आवंटन-पत्रों की ऑनलाइन उपलब्धता एवं आवंटित संस्था में प्रवेश 6 से 8 अगस्त तक लिया जा सकेगा। सभी श्रेणी के अभ्यर्थी के लिये पोर्टल शुल्क सहित कुल फीस 430 रुपये लगेगी।

लेटरल एन्ट्री के माध्यम से बीई और बी फार्मेसी पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिये ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन, दस्तावेजों का सत्यापन और इच्छित संस्थाओं के प्राथमिकता क्रम का चयन एवं लॉक करना 4 से 8 अगस्त तक किया जा सकेगा। मेरिट-सूची 9 अगस्त को अपरान्ह एक बजे जारी होगी। आवंटन-पत्रों की ऑनलाइन उपलब्धता एवं आवंटित संस्था में प्रवेश 10 से 12 अगस्त तक लिया जा सकेगा। सभी श्रेणी के अभ्यर्थी के लिये पोर्टल शुल्क सहित कुल फीस 430 रुपये लगेगी।

प्री-एमसीए 2014 प्रवेश परीक्षा के आधार पर एमसीए पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिये ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन, दस्तावेजों का सत्यापन और इच्छित संस्थाओं के प्राथमिकता क्रम का चयन एवं लॉक करना 2 से 7 अगस्त तक किया जा सकेगा। आवंटन-पत्रों की ऑनलाइन उपलब्धता एवं आवंटित संस्था में प्रवेश 9 से 11 अगस्त तक लिया जा सकेगा।

ऐसे अभ्यर्थी जो प्री-एमसीए प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित नहीं हो सकें हैं, उनके अहर्कारी परीक्षा के आधार पर प्रवेश के लिये ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन, दस्तावेजों का सत्यापन और इच्छित संस्थाओं के प्राथमिकता क्रम का चयन एवं लॉक करना 2 से 7 अगस्त तक किया जा सकेगा। मेरिट-सूची 8 अगस्त को अपरान्ह एक बजे जारी होगी। आवंटन-पत्रों की ऑनलाइन उपलब्धता एवं आवंटित संस्था में प्रवेश 10 से 12 अगस्त तक लिया जा सकेगा। सभी श्रेणी के अभ्यर्थी के लिये पोर्टल शुल्क सहित कुल फीस 430 रुपये लगेगी।

अभ्यर्थी मूल-दस्तावेज किसी भी परिस्थिति में जमा नहीं करें। प्रवेश नियम एवं काउंसलिंग की विस्तृत जानकारी वेबसाइट http://www.dtempcounselling.org/ और http://www.mponline.gov.in/ पर उपलब्ध है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here