ओले-पाले पर प्रश्नकाल ठप, बहस की मांग पर नारेबाजी

भोपाल, फरवरी 2013/ ओला-पाला से प्रभावित फसलों के मुद्दे पर कांग्रेस ने सदन में प्रश्नकाल के दौरान जमकर हंगामा करते हुए कार्यवाही ठप कर दी।  

कांग्रेसियों ने गर्भगृह में जाकर करीब 25-28 मिनट तक नारेबाजी करते रहे। हालांकि, विधानसभा अध्यक्ष ईश्वरदास रोहाणी ने सदन की कार्यवाही चलाने की कोशिश की लेकिन हंगामा बढ़ने की वजह से करीब 11 बजे आधे घंटे के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी गई। सदन की कार्यवाही शुरू तो ठीक हुई लेकिन महेन्द्र सिंह कालूखेड़ा का सवाल आते ही ओले-पाला के मुद्दे पर हंगामा शुरू हो गया। कांग्रेसी सदस्यों ने आरोप लगाया कि ओला गिरने से सूबे के बड़े हिस्से में फसल तबाह हो गई है। किसानों में हाहाकार और सरकार ठीक ढंग से सर्वे तक नहीं करा पा रही।

सर्वे जारी

राजस्व मंत्री करण सिंह वर्मा ने विपक्ष के आरोपों को नकारते हुए कहा कि सर्वे का काम पूरे प्रदेश में जारी है। 35 जिलों में डेढ़ सौ करोड़ से ज्यादा की राहत भेजी  गई है। सर्वे रिपोर्ट आते ही किसानों को मुआवजा मिलेगा।

चर्चा के लिए तैयार

संसदीय कार्यमंत्री डॉ.नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि सरकार हर मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार है। एक-एक सवाल का जवाब दिया जाएगा। लेकिन, किसी ने उनकी बात नहीं मानी और हंगामा बढ़ता गया। इस बीच मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने नियम 139 के तहत चर्चा की  पेशकश भी की लेकिन कांग्रेसी नहीं माने और नारेबाजी करते रहे। आखिरकार अध्यक्ष से सदन की कार्रवाई को आधे घंटे तक स्थगित कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here