औद्योगिक विकास के काम एक साल में पूरे हों

भोपाल, अगस्‍त 2014/ वाणिज्य, उद्योग मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने मध्यप्रदेश औद्योगिक विकास निगम के अधिकारियों को औद्योगिक विकास के सभी काम पूरी गुणवत्ता के साथ एक वर्ष में पूर्ण करने के निर्देश दिये हैं। श्रीमती सिंधिया मुरैना जिले में विकसित हो रहे औद्योगिक क्षेत्र का निरीक्षण कर रही थी।

उद्योग मंत्री श्रीमती राजे ने मौके पर औद्योगिक विकास निगम द्वारा किये गए पानी की टंकी, सड़कों और ड्रेनेज के निर्माण कार्यों का निरीक्षण करते हुए सभी कार्यों की उचित गुणवत्ता बनाये रखने को कहा। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे लगातार भ्रमण कर कार्यों की गुणवत्ता पर ध्यान दें।

उल्लेखनीय है कि मुरैना जिले के बानमोर औद्योगिक क्षेत्र से लगे जखोदा, सपचोली और पहाड़ी के 385 हेक्टेयर क्षेत्र को औद्योगिक क्षेत्र में विकसित कर यहाँ सीतापुर नाम से नया औद्योगिक क्षेत्र बनाया जा रहा है। इसके लिए 95 करोड़ रूपये का प्रावधान किया गया है। इसमें से 20 करोड़ रूपये प्रथम किश्त के रूप में औद्योगिक विकास निगम को दिये जा चुके हैं। औद्योगिक क्षेत्र में 50 प्रतिशत स्थानीय लोगों को रोजगार उपलब्ध करवाने की व्यवस्था भी सरकार ने की है। इसके लिए बेरोजगार युवाओं को आई.टी. के विभिन्न ट्रेड और कौशल उन्नयन विकास कार्यक्रमों का प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here