कर्मचारियों की जी.पी.एफ. स्लिप अब सी.डी. में जारी होगी

भोपाल, जुलाई  2014/ प्रदेश के अधिकारी और कर्मचारियों की जी.पी.एफ. स्लिप अब सॉफ्ट कॉपी यानी सी.डी. में जारी होगी। इसी माह सभी कार्यालय के वेतन आहरण अधिकारियों को यह सीडी उपलब्ध करवायी जाएगी। महालेखाकार ग्वालियर ने ये स्लिप वेबसाइट http://www.agmp.nic.in/ और http://www.agmp.cag.gov.in/.in पर भी उपलब्ध करवायी हैं।

महालेखाकार ने वेतन आहरण अधिकारियों को सी.डी. नहीं मिलने और कोई कठिनाई होने पर 0755-2317359 पर संपर्क करने के लिए कहा हैं। अब आहरण अधिकारी सी.डी. से प्रिंट लेकर कर्मचारियों को इस स्लिप का वितरण करेंगे।

लेखा विवरणों में किसी विसंगति के ऑनलाइन सुधार अथवा अन्य शिकायत के लिए अभिदाता सत्यापित विवरण सहित वेबसाइट http://www.agmp.nic.in/  अथवा http://www.agmp.cag.gov.in/ पर Accountant General (A&E)-II में Online Grievance Redressal खोलकर Lodge Your grievance Online में अपनी शिकायत दर्ज कर सकते हैं। अभिदाता द्वारा शिकायत दर्ज करने के बाद सिस्टम द्वारा एक पंजीयन संख्या (Rrgistration Number) प्रदाय की जाएगी। अपनी शिकायत की स्थिति (Status Report) जानने हेतु अभिदाता उक्त वेबसाइट पर उपरोक्त पद्धति के अनुसार ही View status of your grievance पर जाकर सिस्टम द्वारा प्रदत्त पंजीयन संख्या (Rrgistration Number) अथवा अपना सामान्य भविष्य निधि लेखा क्रमांक (G.P.F. A/c No.) प्रविष्ट कर देख सकता है। ऑनलाइन शिकायत दर्ज होने के एक माह के अन्दर निराकरण वेबसाइट पर दर्ज कर दिया जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here