कारगिल विजय दिवस पर जबलपुर में मेगा महिला मेराथन

भोपाल, जुलाई 2014/ कारगिल विजय दिवस पर महिलाओं की मेगा मेराथन प्रतियोगिता जबलपुर में 26 जुलाई को होगी। महिला सशक्तिकरण के लिये ‘आओ कदम मिलायें’ के इस कार्यक्रम में अन्य जिलों दी महिलाएँ भी भाग लेंगी। विजेता महिला को पुरस्कृत भी किया जायेगा।

महिलाओं की यह मेगा मेराथन कुल 6.7 किलोमीटर की होगी। प्रतियोगिता दो केटेगरी में होगी। ए केटेगरी में 16 वर्ष से कम एवं बी केटेगरी में 16 वर्ष से अधिक उम्र की बालिकाएँ तथा महिलाएँ भाग लेंगी। इसमें दोनों समूह में प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय पुरस्कार स्वरूप क्रमश: 10 हजार, 5000 एवं 3000 रुपये दिये जायेंगे। विजयी टीम को कप और प्रतिभागियों को प्रमाण-पत्र भी वितरित होंगे।

कारगिल विजय दिवस पर ‘रन जबलपुर रन’ दौड़ का आयोजन भी होगा, जिसमें सभी आयु वर्ग के स्त्री-पुरुष भाग लेंगे। यह दौड़ ढाई किलोमीटर की होगी। इसमें भाग लेने वाले प्रतिभागियों को विशेष पुरस्कार और प्रमाण-पत्र दिये जायेंगे। इस दौड़ में सर्वाधिक आयु एवं कम आयु के प्रतिभागी को नगद पुरस्कार दिया जायेगा। इसके अलावा नि:शक्त और नेत्रहीन प्रतिभागी तथा सबसे कम समय में दौड़ पूरी करने वाले प्रतिभागी को भी नगद पुरस्कार मिलेगा।

इस कार्यक्रम को आकर्षक और प्रेरक बनाने के लिये महिला सशक्तिकरण का संदेश दो किलोमीटर लम्बे बेनर के जरिये दिया जायेगा। इस बेनर में विद्यार्थी, शिक्षक एवं अभिभावक हस्ताक्षर, स्लोगन और स्केच के जरिये महिलाओं को सशक्त बनाने के लिये अपने संदेश देंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here