किसानों का बिजली बिल सरचार्ज माफ होगा: शिवराज

भोपाल, फरवरी 2013/ किसानों को एक और बड़ी राहत देते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उनके पेंडिंग बिजली बिल का सरचार्ज माफ करने एवं मूल बिल की आधी राशि राज्य सरकार की ओर से भरने का ऐलान किया है। शेष राशि को किस्तों में भरने की सुविधा भी दी जाएगी। उन्‍होंने कहा कि कार्यकर्ता अतिउत्‍साह का शिकार न हों। तीसरी बार भाजपा सरकार में लौटी तो मप्र का पूरा परिदृश्य बदलकर उसे देश का नंबर एक राज्य बनाएंगे।

मुख्यमंत्री ने भाजपा के मंडल अध्यक्षों और मंडल महामंत्रियों के प्रदेश स्तरीय सम्मेलन में कहा कि 1 अप्रैल से किसानों के पुराने बिजली बिल का पूरा सरचार्ज माफ कर दिया जाएगा, मूल बिल की आधी राशि भी सरकार भरेगी, बाकी का पैसा किस्तों में भरने का विकल्प भी दिया जाएगा ताकि पुराने बकाया बिलों से छुटकारा मिल सके। सम्मेलन का उद्घाटन पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल ने किया। 25 फरवरी से भाजपा के शुरू हो रहे प्रदेश व्यापी महा जनसंपर्क अभियान की तैयारियों पर भी चर्चा की गई। प्रदेश के सभी जिलों और मंडलों से आए पदाधिकारियों को विभिन्ना सत्रों में यह भी समझाया गया कि सरकार की योजनाओं को लेकर वह बूथ स्तर तक जाएं और तीसरी बार सरकार बनाना सुनिश्चित करें। सरकार बनवाने में जी-जान से जुटने के अलावा कार्यकर्ताओं को गुटबाजी खत्म करने का संकल्प भी दिलाया गया। सम्मेलन को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नरेंद्र तोमर एवं संगठन महामंत्री अरविंद मेनन ने भी संबोधित किया।

संगठन महामंत्री रामलाल ने कहा कि चुनाव रूपी युद्ध जीतने में मंडल स्तर की यही सेना प्रमुख भूमिका निभाएगी। विधानसभा के साथ लोकसभा चुनाव भी हो सकते हैं, इसलिए निचले स्तर पर सक्रियता बढ़ाएं बूथ और ग्राम को मजबूत करें। संपर्क, संवाद और समाधान का फार्मूला देते हुए रामलाल ने कहा कि महा जनसंपर्क अभियान मिशन 2013 की सफलता में मील का पत्थर साबित होगा।

प्रदेश अध्यक्ष तोमर ने 25 सितंबर तक के कार्यक्रमों की रूपरेखा समझाई। साथ ही नगर, ग्राम केन्द्र, स्थानीय समितियों और बूथ समितियों की संरचना पर जोर दिया। सरकार की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाने का आव्हान भी किया। संगठन महामंत्री मेनन ने महा जनसंपर्क अभियान के लिए प्रचार सामग्री की जानकारी दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here