किसान मजदूरों की चिन्ता कर रही सरकार

दतिया, जून 2013/ दतिया जिले में मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना के द्वितीय चरण का शुभारंभ जिला प्रभारी मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह द्वारा किया गया। कार्यक्रम में लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा मौजूद थे। उल्लेखनीय है कि गरीब की थाली, सबकी खुशहाली को साकार करने के लिए मध्यप्रदेश सरकार द्वारा मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना से प्रदेश के 74 लाख हितग्राही परिवार को लाभ मिलेगा। इसमें गरीब को 1-1 रुपये प्रति किलो गेहूँ और नमक तथा 2 रुपये प्रति किलो चावल सार्वजनिक वितरण प्रणाली के माध्यम से मिलेगा।

श्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि सरकार प्रदेश को बेहतर बनाने के लिए निरंतर प्रत्यनशील है। बिजली, स्वास्थ्य सेवाओं सड़कों सहित अन्य सभी क्षेत्रों में चहुँमुखी विकास हुआ है। हमने केन्द्र के प्रस्तावित खाद्य सुरक्षा कानून से आगे बढ़कर गरीब की चिंता की है। अब प्रदेश का कमजोर वर्ग, गरीब, मजदूर एक दिन की मजदूरी में महीने भर का राशन ले सकेगा और महीने की बाकी आमदनी से घर-परिवार की तरक्की हो सकेगी।

डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा भूसे से कम भाव पर खाद्यान्न उपलब्ध करवाया जा रहा है। सरकार गाँव, गरीब, किसान मजदूर की चिंता कर रही है। 26 जून को मुख्यमंत्री दतिया में अटल ज्योति अभियान का शुभारंभ करेंगे।

उधर मंदसौर में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री एवं मंदसौर जिले के प्रभारी मंत्री पारस जैन एवं परिवहन मंत्री जगदीश देवड़ा ने अन्‍नपूर्णा योजना का शुभारंभ किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here