कुश्ती से शुरू हुई मुख्यमंत्री राज्य खेल स्पर्धा

भोपाल, मार्च 2013/ मुख्यमंत्री राज्य खेल की शुरूआत कुश्ती स्पर्धा से हुई। आज कुश्ती में 40, 45, 50, 55, 60, 66 तथा 96 किलोग्राम वजन के मुकाबले खेले गये। साथ ही एथलेटिक्स 800 मीटर पुरुष तथा महिला दौड़ भी आयोजित की गई। कल एक मार्च को कुश्ती, एथलेटिक्स, ट्रायथलान और शूटिंग के मुकाबले होंगे।

स्पर्धा में 40 किलोग्राम वजन में इंदौर के सचिन पाल ने भोपाल के तरुण पाल को हराकर सेमी-फायनल में जगह बनाई। भोपाल के रोहित ने 45 किलोग्राम में ज्वाला सिंह को हराकर तथा इंदौर के योगेश और सीहोर के ह्रदेश ने अपने प्रतिद्वंदियों को हराकर सेमी-फायनल में प्रवेश किया। भोपाल के लोकेश और हरदा के ठाकुर ने 50 किलोग्राम में अपने प्रतिद्वंदियों को हराकर क्वार्टर फायनल में प्रवेश किया। इंदौर के हितेष सूर्यवंशी और मुरैना के रामसेवक ने अपने-अपने प्रतिद्वंदियों को हराकर क्वार्टर फायनल में जगह बनाई। इंदौर के लोकपाल, अनिल यादव, सागर के पवन यादव और मण्डला के अंकुश परमार ने 55 किलोग्राम में क्वार्टर फायनल में प्रवेश किया। भोपाल के सुखदेव और इंदौर के नवीन शर्मा ने 60 किलोग्राम में तथा 66 किलोग्राम में इंदौर के गगनदीप और मण्डला के गोविंद यादव ने फायनल में प्रवेश किया।

फायनल मुकाबलों के परिणाम

इसी प्रकार 60 किलोग्राम वजन में भोपाल के सुखवेन्द्र ने प्रथम स्थान पाकर स्वर्ण-पदक जीता। इंदौर के नवीन शर्मा ने द्वितीय स्थान पर रजत, धार के राहुल ठाकुर तथा जबलपुर के सोनू कौल ने तृतीय स्थान प्राप्त कर काँस्य-पदक अर्जित किया। इंदौर के गगनदीप ने 66 किलोग्राम वजन में प्रथम स्थान पाकर स्वर्ण-पदक जीता। भोपाल के गोविंद यादव ने द्वितीय स्थान पर रजत-पदक, भोपाल के ही जगवीर ने तथा ग्वालियर के जयदीप ने तृतीय स्थान पाकर काँस्य-पदक अर्जित किया। इंदौर के योगेश यादव ने 96 किलोग्राम वजन में प्रथम स्थान हासिल कर स्वर्ण-पदक जीता। मध्यप्रदेश पुलिस के संजय यादव ने द्वितीय स्थान पर रजत तथा ग्वालियर के मनोज यादव ने तृतीय स्थान पर काँस्य-पदक जीता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here