गाँव और जिला स्तर पर भी मिले खेलों को बढ़ावा: राज्यपाल

भोपाल, मार्च 2013/ राज्यपाल राम नरेश यादव ने यहाँ इंजीनियर्स प्रीमियर लीग द्वारा राज्य स्तरीय टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के पुरस्कार वितरण समारोह में कहा कि खेलों को बढ़ावा देने की योजनायें सिर्फ शहरों तक ही सीमित न रहें, ग्रामीण क्षेत्रों में भी समान रूप से खेलों को बढ़ावा दिया जाए। ग्रामीण और जिला स्तर पर भी प्रशिक्षण शिविर आयोजित किए जाएं। इससे खिलाड़ियों को खुला और नया वातावरण मिल सके। खिलाड़ियों में राष्ट्रीयता की भावना को मजबूत बनाएं।

उन्होंने खिलाड़ियों से कहा कि वे व्यावसायिक मानसिकता से बचने की कोशिश करें। ग्रामीण अंचल के समग्र विकास के साथ-साथ ग्रामीण अंचलों में छुपी खेल प्रतिभाओं को खोज कर आगे बढ़ाना भी हम सब की जिम्मेदारी है। जिन्दगी के हर क्षेत्र में सुनिश्चित तरक्की के लिए खेल भावना पहली आवश्यकता है। खेल-कूद के आयोजन खिलाड़ियों के साथ-साथ खेल प्रेमियों और दर्शकों की प्रेरणा के स्त्रोत होते हैं।

इस अवसर पर राज्यपाल ने प्रतियोगिता की विजेता ट्रुबा महाविद्यालय की टीम को 51 हजार रूपये का और उप-विजेता रही जे.एन.सी.टी की टीम को 21 हजार रूपये का चेक प्रदान किया। प्रतियोगिता में 16 टीमों ने भाग लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here