ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट करारनामों को गति दें

 भोपाल, नवम्बर 2014/ वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने नई दिल्ली में केन्द्रीय रसायन एवं उर्वरक मंत्री अनंत कुमार से मुलाकात कर ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में केन्द्र सरकार द्वारा किये गये करारनामों को गति देने का आग्रह किया।

श्रीमती सिंधिया ने केन्द्रीय मंत्री से ग्वालियर में पॉलीमर पार्क (प्लास्टिक पार्क), भोपाल स्थित केन्द्रीय प्लास्टिक इंजीनियरिंग एवं प्रौद्योगिकी संस्थान (सीपेट) में आगामी सत्र से छात्र संख्या वृद्धि, गेल की सूरत-पारादीप गैस पाइपलाइन से पूर्वी मध्यप्रदेश (जबलपुर) में गैस आधारित खाद कारखाना लगाने तथा भोपाल में भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आई आई टी) की तर्ज पर राष्ट्रीय औषधि शिक्षा एवं अनुसंधान संस्थान (नीपर) की स्थापना के काम को आगे बढ़वाने का आग्रह किया। उल्लेखनीय है कि इस संस्थान के लिये भोपाल में जमीन भी चिन्हित कर ली गई है।

केन्द्रीय मंत्री ने सम्बन्धित अधिकारियों को कार्यों को तेजी से पूरा करने की हिदायत दी। प्रमुख सचिव उद्योग मोहम्मद सुलेमान तथा आवासीय आयुक्त आर.के.चतुर्वेदी भी उपस्थित थे।

श्रीमती सिंधिया ने मध्यप्रदेश भवन में भारतीय इस्पात प्राधिकरण के अध्यक्ष चन्द्रशेखर वर्मा सहित सम्बन्धित अधिकारियों के साथ ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में किये गये करारनामों के क्रियान्वयन की दिशा में हो रहे प्रयासों की समीक्षा की। उन्होंने छतरपुर जिले में उपलब्ध लौह अयस्क पर आधारित इस्पात संयंत्र की स्थापना के काम को गति देने पर बल दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here