टोंकखुर्द एवं पीपलरवां के परिणाम घोषित

भोपाल, अगस्त  2014/ देवास जिले की नगर परिषद् टोंकखुर्द एवं पीपलरवां में निर्वाचन के लिए आज मतगणना हुई। यहाँ पर 6 अगस्त को मतदान हुआ था। मतगणना संबंधित नगर परिषद् मुख्यालय पर हुई। रिटर्निंग अधिकारी ने टोंकखुर्द में अध्यक्ष पद के लिए निर्दलीय प्रत्याशी महेन्द्र सिंह चावड़ा तथा पीपलरवां में अध्यक्ष पद के लिए भारतीय राष्ट्रीय काँग्रेस के मनोज कुमार को विजयी घोषित किया। इसी के साथ दोनों निकाय में 15-15 पार्षद भी निर्वाचित हुए।

प्रदेश में पहली बार नगरीय निकाय निर्वाचन ईव्हीएम मशीन से एक साथ दो पद के लिए होने, फोटो निर्वाचक नामावलियों एवं मतदाता फोटो पर्चियों का इस्तेमाल होने तथा नई प्रकार की ईव्हीएम तथा मेमोरी डिवाइस डीएमएम के सफलता से प्रयोग किए जाने से ये निर्वाचन सदैव स्मरणीय रहेंगे। इस निर्वाचन में सभी अभ्यर्थी के शपथ-पत्र भी आयोग की वेबसाइट में अपलोड किये गये।

राज्य निर्वाचन आयुक्त आर. परशुराम ने दोनों नगरीय निकाय में मतदान के बाद मतगणना त्रुटिहीन, निष्पक्ष तथा शांतिपूर्ण करवाने के लिए निर्वाचन कार्य से जुड़े समस्त अधिकारी-कर्मचारी के साथ ही जन-प्रतिनिधि, मीडिया प्रतिनिधि तथा मतदाता का धन्यवाद ज्ञापित किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here