ड्रेस कोड है तो, उसका पालन करवायें

भोपाल, अगस्त  2014/ अगर ड्रेस कोड है,तो उसका पालन करवायें। संस्थान की छवि उत्कृष्ट बनाये रखने के लिए जरूरी है कि अनुशासन का सख्ती से पालन किया जाय। उच्च एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री उमाशंकर गुप्ता ने यह निर्देश उच्च शिक्षा उत्कृष्टता संस्थान की सामान्य परिषद् की बैठक में कही।

श्री गुप्ता ने कहा कि संस्थान के विकास के लिए सिर्फ पत्राचार तक सीमित नहीं रहें। व्यक्तिगत रूचि लेकर कार्य करें। प्रमुख सचिव उच्च शिक्षा, संस्थान में चल रहे निर्माण कार्यों की समीक्षा करेंगे। श्री गुप्ता ने लेखा में अनियमितता पर लेखापाल के विरूद्ध कार्रवाई के निर्देश दिये। पूर्व विद्यार्थियों की काशन मनी की जानकारी संस्थान की वेबसाइट पर डालने को कहा।

उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा कि राज्य शासन के नियमानुसार दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों का नियमितीकरण किया जाय। विद्यार्थियों के हित में अल्प अवधि के सर्टिफिकेट कोर्स प्रारंभ किये जाय। छात्रावास में रह रही छात्राओं को वोकेशनल ट्रेनिंग दिलवायी जाय।

उच्च शिक्षा मंत्री ने कम्प्यूटर लेब और लायब्रेरी का भ्रमण कर विद्यार्थियों से चर्चा की। संस्थान की संचालक को क्लास टीचर द्वारा ड्रेस कोड का पालन नहीं करवाने पर कारण बताओ नोटिस देने के निर्देश दिये। मंत्री ने इतिहास विभाग के स्टूडेंट म्युजियम का लोकार्पण किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here