धार व शहडोल में सभी परिवारों के बैंक खाते

भोपाल, नवम्बर 2014/ प्रधानमंत्री जन-धन योजना में शत-प्रतिशत परिवारों के बेंक खाते खोलने का काम धार और शहडोल जिले में भी पूरा हो गया है। इसके साथ ही प्रदेश के सात जिले में प्रत्येक परिवार का बेंक खाता खुल गया है। पूर्व में उज्जैन, खण्डवा, इंदौर, देवास और दतिया में सभी परिवार के बेंक खाते खुल चुके हैं।

धार जिले में अभियान चलाकर एक लाख 77 हजार 238 बेंक खाते खोले गये। जिले में 4 लाख 29 हजार 837 परिवार में से 2 लाख 52 हजार 599 परिवार के पास पहले से ही बेंक खाते थे। योजना में बेंकों द्वारा 66 हजार 522 परिवार को रूपे कार्ड भी उपलब्ध करवाये जा चुके हैं।

शहडोल जिले में कुल 2 लाख 78 हजार 882 परिवार में से एक लाख 69 हजार 824 परिवार के पास पहले से ही बेंक खाते थे। अभियान के दौरान शेष एक लाख 9 हजार 38 परिवार के बेंक खाते खोले गये।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कलेक्टर धार श्रीमती जयश्री कियावत और कलेक्टर शहडोल डॉ. अशोक कुमार भार्गव को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी है। उन्होंने अग्रणी जिला बैंक प्रबंधक धार आर.के. जैन और शहडोल पी.के. दास सहित इस कार्य में लगे सभी अधिकारियों और कर्मचारियों की भी सराहना की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here