नरेंद्र तोमर होंगे प्रदेश भाजपा के नए अध्यक्ष

भोपाल, दिसंबर 2012/ कई दिनों से चल रहे सस्‍पेंस को खत्‍म करते हुए भारतीय जनता पार्टी ने आखिरकार पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को दूसरी बार मप्र भाजपा अध्‍यक्ष बनाने का फैसला कर लिया है। तोमर ने मुख्‍यमंत्री शिवराजसिंह चौहान और पार्टी के राष्‍ट्रीय महासचिव एवं मप्र के चुनाव पर्यवेक्षक रविशंकर प्रसाद की मौजूदगी में अपना नामांकन परचा भरा। इसके साथ ही वर्तमान अध्‍यक्ष प्रभात झा के दूसरे कार्यकाल को लेकर तमाम अटकलें भी खत्‍म हो गई हैं। तोमर के अलावा किसी और का परचा न आने से उनका अध्‍यक्ष बनना तय हो गया है। हालांकि उनके विधिवत निर्वाचित होने का ऐलान रविवार को होगा।

चुनाव पर्यवेक्षक रविशंकर प्रसाद ने पत्रकारों से कहा कि प्रदेश अध्यक्ष पद पर तोमर की ताजपोशी तय है, क्योंकि उनका नामांकन वैध पाया गया। मौजूदा अध्यक्ष प्रभात झा का कार्यकाल बहुत अच्छा रहा। नरेंद्र तोमर भी अब तक अनेक पद कुशलता के साथ संभाल चुके हैं, इन दोनों मित्रों पर उन्हें गर्व है। इस अवसर पर भाजपा कार्यालय में सुबह से ही जश्न का माहौल था। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, मंत्रिमंडल के सदस्य, निगम-मंडलों के अध्यक्ष, सांसद, विधायक, कार्यकर्ता और वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद थे। इनमें पूर्व मुख्यमंत्री सुंदरलाल पटवा, कैलाश जोशी, लक्ष्मीनारायण पाण्डे, कैलाश सारंग, संगठन महामंत्री अरविंद मेनन, नंदकुमार सिंह चौहान, बाबूलाल गौर, अनूप मिश्रा, नरोत्तम मिश्रा, लक्ष्मीकांत शर्मा, माया सिंह आदि शामिल हैं।

तोमर लकी साबित होंगे: प्रभात झा

प्रभात झा ने कहा कि मेरे नाम से ज्यादा महत्वपूर्ण प्रदेश में तीसरी सरकार बनाना है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पार्टी ने काफी सोच विचार के बाद ही निर्णय किया, इसे मैं पूरे सम्मान से शिरोधार्य करता हूं। नरेंद्र तोमर मेरे से ज्यादा अनुभवी और काबिल नेता है। मैंने तो पार्षद तक का चुनाव नहीं लड़ा जबकि उन्हें छात्र राजनीति से लेकर युवा मोर्चा, विद्यार्थी परिषद, संगठन, विधानसभा, राज्यसभा, लोकसभा के अलावा अनेक चुनाव जीतने और पार्टी को जिताने का अच्छा अनुभव है।

मिशन 2013 है प्राथमिकता: तोमर

प्रदेश भाजपा की दूसरी बार कमान संभाल रहे नरेंद्र तोमर ने कहा कि पार्टी द्वारा दी गई जिम्मेदारी को पूरे परिश्रम से निभाउंगा। सबसे बड़ी प्राथमिकता मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में मिशन 2013 की सफलता के लिए जुटना है। गरीब जनता की नब्ज पर मुख्यमंत्री का हाथ है, कार्यकर्ताओं के सहयोग से तीसरी बार भी प्रदेश में भाजपा की सरकार बनेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here