नर्मदा जल से महाकाल का अभिषेक

उज्‍जैन, नवंबर 2012/ पूर्व उप-प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी और मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने इन्दौर जिले के उज्जैनी ग्राम से नर्मदा-क्षिप्रा लिंक योजना का शुभारम्भ करने के बाद उज्जैन में प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग श्री महाकालेश्वर मन्दिर में महाकाल का नर्मदा के जल से अभिषेक कर विधि-विधान से पंचामृत अभिषेक किया।

मन्दिर प्रबंध समिति की ओर से श्री आडवाणी, मुख्यमंत्री और श्री प्रभात झा को बाबा महाकाल की तस्वीर, प्रसाद, दुपट्टा एवं शाल भेंट कर सम्मानित किया गया।

66 करोड़ से अधिक की योजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण

कार्यक्रम-स्थल पर श्री आडवाणी ने मुख्यमंत्री की उपस्थिति में उज्जैन जिले में क्रियान्वित की जाने वाली 66 करोड़ 30 लाख रुपये की लागत की 22 योजना के निर्माण कार्यों का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया। इन कार्यों में मध्य प्रदेश ग्रामीण सड़क विकास प्राधिकरण की उज्जैन इकाई के 859 लाख रूपये के दो ब्रिज तथा प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में 1416 लाख की लागत से बनने वाली सात सड़कें सम्मिलित हैं। इनके अलावा जल-संसाधन विभाग के 986.61 लाख लागत के कार्य, शिक्षा विभाग द्वारा 279 लाख लागत के मॉडल स्कूल भवन निर्माण, लोक निर्माण विभाग की सेतु निर्माण इकाई के 2139 लाख रूपये की लागत से बनाये जाने वाले सात पुल, स्वास्थ्य विभाग द्वारा उज्जैन में बनाया जाने वाला बीएससी नर्सिंग महाविद्यालय, नगर निगम द्वारा 523 लाख रुपये की लागत से महाकाल वन प्रोजेक्ट के तहत रामघाट, गंधर्व घाट, कोटि तीर्थ एवं गलियों का संरक्षण-संवर्धन कार्य सम्मिलित है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here