निजी क्षेत्र की मदद से बढ़ेंगी चिकित्सा सुविधाएं: मुख्‍यमंत्री

भोपाल, जुलाई 2014/ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि निजी क्षेत्र के सहयोग और भागीदारी से प्रदेश में चिकित्सा सुविधाओं का तेजी से विस्तार किया जायेगा। सरकार, समाज और निजी क्षेत्र में उपलब्ध चिकित्सकीय विशेषज्ञता के आपसी गठजोड़ से आम लोगों को कम खर्चीली स्वास्थ सुविधायें देने के प्रयास तेज कर दिये गये हैं। श्री चौहान राजधानी में एक निजी ईएनटी क्लीनिक का उदघाटन कर रहे थे।

इस अवसर पर पूर्व सासंद कैलाश सारंग, सांसद आलोक संजर, विधायक आरिफ अकील, विधायक विश्वास सारंग और क्लीनिक के संचालक डॉ. एस.पी. दुबे, प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ. एनपी मिश्रा, डॉ. एचएस त्रिवेदी एवं चिकित्सा जगत के नामी विशेषज्ञ उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राजधानी में पिछले एक दशक में तेजी से चिकित्सा सुविधाएं बढ़ी हैं। राज्य शासन ने मुख्यमंत्री बाल श्रवण योजना, मुख्यमंत्री बाल हृदय उपचार योजना जैसी नवाचारी योजनाएं बनायी। उन्होंने कहा कि चिकित्सा क्षेत्र के विस्तार में निजी क्षेत्र का सहयोग जरूरी है। समाज और सरकार मिलकर ही विकास के कामों को तेजी से आगे बढ़ा सकते हैं।

डॉ. एनपी. मिश्रा ने कहा कि मुख्यमंत्री की जनहितैषी नीतियों और दूरदृष्टि के कारण पिछले एक दशक में चिकित्सा सुविधाएं तेजी से विकसित हुई हैं। श्री कैलाश सारंग ने कहा कि मुख्यमंत्री की कार्ययोजनाओं से प्रदेश में हर क्षेत्र में विकास किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here