निवेशक प्रदेश विकास के सहयोगी: मुख्‍यमंत्री

भोपाल, नवंबर 2012/ प्रदेश में औद्योगिक निवेश का सर्वाधिक अनुकूल वातावरण निर्माण करने एवं अधोसंरचना निर्माण करने एवं इंदौर में ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट के सफल आयोजन के लिए पीथमपुर औद्योगिक संगठन की ओर से यहाँ मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान और उद्योग मंत्री कैलाश विजयवर्गीय का अभिनंदन किया गया।

मुख्यमंत्री ने अपने उदबोधन में कहा कि राज्य सरकार उद्योग एवं निवेशक समुदाय को प्रदेश विकास का साथी और सहयोगी मानती है। निवेश के माध्यम से प्रदेश ने विकास की तरफ कदम बढ़ाया है। इसके लिये प्रगतिशील और भविष्योन्मुखी नीतियाँ बनाई गयीं हैं। बड़े उद्योगों के साथ छोटे उद्योगों की स्थापना पर विशेष ध्यान दिया जायेगा। छोटे उद्योग और छोटे निवेश के लिए संभागीय स्तर पर सम्मेलन किये जायेंगे। युवाओं में उद्यमशीलता लाने के विशेष प्रयास होंगे। भोपाल और इंदौर के बीच एक औद्योगिक टाउनशिप विकसित करने की संभावना तलाशी जा रही है। उन्होंने उद्योग समुदाय को दीपोत्सव की बधाई दी और प्रदेश के विकास में सहयोग का आव्हान किया।

उद्योग मंत्री ने कहा कि उद्योगपतियों का प्रदेश के नेतृत्व में विश्वास और ग्लोवल इन्वेस्टर्स समिट की सफलता पिछले आठ साल की मेहनत का सुपरिणाम है।

पीथमपुर औद्योगिक संगठन के संस्थापक अध्यक्ष गौतम कोठारी ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री चौहान के नेतृत्व में न सिर्फ तेजी से औद्योगिक अधोसंरचना का विकास हुआ है बल्कि पहली बार बड़े निवेशक मध्यप्रदेश में निवेश करने के लिए प्रोत्साहित हुये हैं। प्रदेश में सड़क अधोसंरचना विकसित हो रही है। हवाई सेवा में विस्तार हो रहा है। उद्योगों को निर्यात कर समाप्त करने जैसे बड़ी सुविधायें मिल रही हैं। उद्योगों के विकास के लिए राज्य सरकार के बजट में कई गुना वृद्धि की गयी है। नये निवेशकों के लिए भी पर्याप्त स्थान एवं संभावनाएं उपलब्ध हैं। ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट की सफलता से पूरे उद्योग समुदाय का आत्म-विश्वास बढ़ा है।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री के सचिव एस.के.मिश्रा., ट्रायफेक के संचालक अरूण भट्ट, जनसंपर्क आयुक्त राकेश श्रीवास्तव, औद्योगिक केन्द्र विकास निगम इंदौर के प्रबंध संचालक मनीष सिंह, ट्रायफेक के कार्यकारी संचालक जे.एन.व्यास का भी संगठन की ओर से अभिनंदन किया गया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव मनोज श्रीवास्तव व संगठन के पदाधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here