पानी की टंकियों एवं बिजली लाइनों के नीचे बने अतिक्रमण हटेंगे: गौर

भोपाल, नवंबर 2012/ जन-सामान्य की जान-माल की सुरक्षा को ध्यान में रखकर हाईटेंशन लाइनों के नीचे एवं आस-पास निर्मित अवैध झुग्गियों एवं अतिक्रमणों को तत्काल हटाया जाये। नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री बाबूलाल गौर ने यह निर्देश यहाँ संबंधित विभागों की बैठक में दिये। बैठक में महापौर श्रीमती कृष्णा गौर, अध्यक्ष नगर निगम कैलाश मिश्रा, मध्यप्रदेश जन-अभियान परिषद के उपाध्यक्ष डॉ. अजय शंकर मेहता और प्रमुख सचिव नगरीय प्रशासन एस.पी.एस. परिहार भी उपस्थित थे।

श्री गौर ने निर्देशित किया कि नगर निगम, पुलिस एवं विद्युत कम्पनी के अधिकारी संयुक्त रूप से भ्रमण कर एक सप्ताह में यह रिपोर्ट दे कि किस रोड पर बिजली की लूज तार को दुरुस्त किया जाना है और कहाँ बिजली के टेढ़े-मेढ़े खम्भे ठीक होना हैं। उन्होंने सड़क किनारे लम्बे समय से पड़े पुराने वाहनों को भी शीघ्र हटवाने के निर्देश दिये। श्री गौर ने निर्देशित किया कि सभी पानी की टंकियों के पास बोर्ड लगवाकर टंकी के विवरण के साथ ही उसकी देख-रेख के लिये जिम्मेदार अधिकारी का नाम भी लिखा जाये।

प्रमुख सचिव श्री परिहार ने बतलाया कि प्रदेश के सभी कलेक्टरों को पानी की टंकियों का तकनीकी परीक्षण करवाने तथा टंकियों के नीचे एवं आस-पास के अतिक्रमणों को हटवाने के निर्देश जारी किये गये हैं। बैठक में जानकारी दी गयी कि प्रदेश में नगरीय निकायों के सहयोग से मध्यप्रदेश जन-अभियान परिषद आम जनता का सहयोग लेकर पुराने तालाबों एवं जल-संरचनाओं की साफ-सफाई करेगी। विद्युत वितरण कम्पनी ने पिछले दिनों लगभग 100 स्थान पर विद्युत के खम्भों और विद्युत की लूज पड़ी लाइनों को ठीक किया है।

बैठक में आयुक्त नगरीय प्रशासन संजय शुक्ला, मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी के सी.जे.एम. (मानव संसाधन) डॉ. केदार सिंह, ए.डी.एम. बसंत कुर्रे, पुलिस अधीक्षक मुख्यालय संजय कुमार और अपर आयुक्त नगर निगम जी.पी. माली आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here