पीपीटी-2014 प्रवेश का काउंसलिंग कार्यक्रम जारी

भोपाल, अगस्त 2014/ प्रदेश के शासकीय, स्वशासी, अनुदान प्राप्त एवं निजी क्षेत्र के पॉलीटेक्निक महाविद्यालयों एवं इंजीनियरिंग संस्थानों में संचालित डिप्लोमा पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिये काउंसलिंग के लिये ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 2 अगस्त से शुरू होगा। अभ्यर्थी इंटरनेट के माध्यम से अपने घर या अधिकृत सहायता केन्द्रों अथवा एम.पी. ऑनलाइन के माध्यम से किसी भी कियोस्क से वेबसाइट http://www.dtempcounselling.org/ या http://www.mponline.gov.in/ के माध्यम से सम्मिलित हो सकते हैं।

पीपीटी-2014 की मेरिट के आधार पर शिक्षण शुल्क से छूट (टीएफडब्ल्यू) सीटों के लिये तथा सामान्य पूल (प्रथम चरण) के लिये ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 2 से 6 अगस्त तक होगा। अंतिम दिन शाम 3 बजे तक रजिस्ट्रेशन होगा। दस्तावेजों का सत्यापन 2 से 6 अगस्त तक प्रात: 11 से शाम 5 बजे तक कार्य-दिवसों में होगा। इच्छित संस्थाओं के प्राथमिकता क्रम का ऑनलाइन चयन 2 से 6 अगस्त तक किया जा सकेगा। सामान्य पूल की सीटों के लिये अवलोकन के लिये आवंटित सीटों की ऑनलाइन उपलब्धता 9 से 10 अगस्त को रहेगी। टीएफडब्ल्यू की सीट के लिये आवंटन-पत्रों की ऑनलाइन उपलब्धता एवं आवंटित संस्था में उपस्थिति एवं प्रवेश 9 से 10 अगस्त को लिया जा सकेगा। सामान्य पूल की सीट के लिये आवंटन-पत्रों की ऑनलाइन उपलब्धता एवं आवंटित संस्था में उपस्थिति एवं प्रवेश 12 से 13 अगस्त तक होगा।

प्रथम चरण की सामान्य पूल एवं टीएफडब्ल्यू योजना के लिये एक ही रजिस्ट्रेशन करवाना है। सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों के लिये शुल्क 230 रुपये होगी। इसमें 30 रुपये पोर्टल फीस शामिल है। सभी अभ्यर्थी को दस्तावेजों का सत्यापन अधिकृत सहायता केन्द्रों से करवाना होगा। दोनों काउंसलिंग के लिये अलग-अलग च्वाइस फीलिंग कर लॉक करना होगा। अभ्यर्थी मूल-दस्तावेज किसी भी परिस्थिति में जमा न करें। अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद् नई दिल्ली द्वारा अनुमोदित एवं विश्वविद्यालय से संबद्धता प्राप्त संस्थानों की सूची वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगी। अभ्यर्थी उसी अनुसार च्वाइस फीलिंग करें। प्रवेश नियम एवं काउंसलिंग की विस्तृत जानकारी वेबसाइट http://www.dtempcounselling.org/ और http://www.mponline.gov.in/ पर उपलब्ध है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here