पुलिस के लिये बनेगी नई स्वास्थ्य योजना

इंदौर, जून 2013/ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश के पुलिसकर्मियों के लिये शीघ्र ही सरलीकृत नयी स्वास्थ्य योजना लागू की जायगी। इसे मंत्रिमण्डल की अगली बैठक में स्वीकृत किया जाएगा। राज्य शासन के कर्मियों को जनवरी माह से केन्द्र शासन के कर्मचारियों की तरह महँगाई भत्ते का भुगतान किया जाएगा। श्री चौहान इंदौर में 30 करोड़ से अधिक की लागत से नव-निर्मित पुलिस प्रशिक्षण महाविद्यालय भवन एवं सर्व-सुविधायुक्त होस्टल के लोकार्पण समारोह को संबोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस विकास एवं समृद्धि के नींव का पत्थर है। बेहतर कानून-व्यवस्था एवं शांति, विकास एवं समृद्धि के लिये बेहद जरूरी है। पुलिसकर्मियों को संसाधन तथा सुविधायुक्त बनाने के लिये हर-संभव प्रयास किये जा रहे हैं।

गृह मंत्री उमाशंकर गुप्ता ने कहा कि देश में अपने तरह का पहला एवं अनूठा पुलिस प्रशिक्षण महाविद्यालय इंदौर में विकसित किया गया है। पुलिस महानिदेशक नंदन दुबे और पुलिस हाऊसिंग कार्पोरेशन के अध्यक्ष एस.एस.लाल ने भी संबोधित किया। मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम के पूर्व रॉक क्लायम्बिंग करने पर नवआरक्षक सुश्री नसरीन बानो को 25 हजार का नगद पुरस्कार देने की घोषणा की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here