पुलिस को मिलेगी केन्द्र से तीन गुना अधिक राशि

भोपाल, अगस्त 2014/ प्रदेश पुलिस को केन्द्र से मिलने वाली सालाना 70 करोड़ की राशि तीन गुना बढ़कर 210 करोड़ मिलेगी। गृह एवं जेल मंत्री बाबूलाल गौर ने दिल्ली में केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से भेंट कर उन्हें प्रदेश पुलिस को आधुनिक और डायनामिक बनाने के प्रस्तावों को जल्दी स्वीकृत करने का आग्रह किया।

श्री गौर ने प्रस्ताव सौंपने के महज दो हफ्ते के भीतर केन्द्रीय मंत्री श्री सिंह द्वारा प्रदेश को एन.डी.आर.एफ. की कम्पनी देने के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश पुलिस के आधुनिकीकरण के लिए 70 करोड़ का सालाना बजट बहुत कम है और इससे जरूरतें पूरी नहीं होती। इसे तीन गुना बढ़ाकर 210 करोड़ किया जाये। उन्होंने प्रदेश पुलिस में 8664 महिला पुलिसकर्मियों के पद, नक्सल प्रभावित क्षेत्र में सभी छह कम्पनी की पुन: तैनाती सहित अन्य प्रस्ताव को शीघ्र स्वीकृत करने का आग्रह किया।

श्री गौर ने प्रदेश में नक्सल गतिविधियों पर प्रभावी नियंत्रण कायम करने में प्रदेश पुलिस के अधिकारियों को दक्ष, वेल इन्फार्म और नियंत्रण के तरीकों से नो हाउ होने के सिलसिले में नक्सलाईट आदि संबंधी बैठक/कान्फ्रेंस को मध्यप्रदेश के भोपाल में आयोजित करने का प्रस्ताव दिया। महापौर श्रीमती कृष्णा गौर भी इस अवसर पर मौजूद थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here