पुलिस जनता के साथ निरंतर संवाद रखे: गौर

भोपाल, जुलाई 2014/ गृह एवं जेल मंत्री बाबूलाल गौर ने देवास में उज्जैन संभाग के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की समीक्षा बैठक में निर्देश दिये कि जनता से निरंतर संवाद रखा जाये। थानों में पीड़ितों की शिकायत पर प्रभावी कार्यवाही की जाये। थानों को आदर्श थाना बनाकर परिसर को स्वच्छ रखा जाये। सभी पुलिस अधिकारी उत्साह के साथ काम करें। पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों को कानून का सूक्ष्म ज्ञान होना चाहिए।

गृह मंत्री ने निर्देश दिये कि महिलाओं की सुनवाई के लिए शहरी क्षेत्रों के पुलिस थानों में स्थापित महिला डेस्क पर महिला अधिकारी कर्मचारी ही पदस्थ की जाये। यातायात के नियमों से आम जनता को अवगत करवाया जाये। पुलिस अधिकारी अपराधों की रोकथाम के लिए कड़ी मेहनत करें।

बैठक में आईजी वी मधु कुमार ने उज्जैन संभाग में विगत 6 माह में घटित अपराधों और घटनाओं की पावर पाइंट प्रेजेन्टेशन के माध्यम से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि बाढ़ से निपटने की तैयारियाँ कर ली गई है। सिंहस्थ 2016 के दृष्टिगत तैयारियाँ प्रारंभ कर दी गई हैं। बैठक में एडीजीपी (सीआईडी) राजीव टंडन, उज्जैन रेंज के आईजी वी मधु कुमार सहित संभाग के जिलों के जिला पुलिस अधीक्षक मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here