पूर्व मुख्यमंत्री पटवा को जन्म-दिवस की बधाई

भोपाल, नवंबर 2014/ पूर्व मुख्यमंत्री सुन्दरलाल पटवा को उनके 90वें जन्म-दिवस पर राज्यपाल रामनरेश यादव, विधानसभा अध्यक्ष सीताशरण शर्मा, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित अनेक वरिष्ठ राजनेताओं और मंत्रीगण एवं हजारों लोगों ने उनके निवास पहुँचकर बधाई दी।

श्री पटवा ने शुभकामनाओं का धन्यवाद देते हुए कहा कि सबका स्नेह और मंगल कामनाएँ उनका संबल है। मुख्यमंत्री ने कहा कि श्री पटवा की प्रशासनिक दक्षता, निर्णय क्षमता और संगठन क्षमता बेजोड़ है। उनमें जीवटता से कार्य करने की अदभुत क्षमता है। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि देश में नई राजनीतिक संस्कृति की नींव श्री पटवा ने रखी।

कार्यक्रम में श्री पटवा के जीवन दर्शन पर लिखी पुस्तक प्रेरक राजदर्शन का विमोचन किया गया। श्री पटवा के जीवन पर केन्द्रित डाक्यूमेन्ट्री फिल्म का प्रदर्शन भी किया गया। कार्यक्रम में नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, वित्त मंत्री जयंत मलैया, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री कुसुम महदेले, वन मंत्री डॉ. गौरीशंकर शेजवार, लोक निर्माण मंत्री सरताज सिंह, राजस्व मंत्री रामपाल सिंह, स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री दीपक जोशी, राज्य योजना आयोग के उपाध्यक्ष बाबूलाल जैन, पूर्व केन्द्रीय मंत्री विक्रम वर्मा, पूर्व केन्द्रीय मंत्री आरिफ बेग, पूर्व मंत्री कैलाश चावला, मेघराज जैन, रंजना बघेल, अरविंद मेनन भी उपस्थित थे।

भारतीय जनता पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भी प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री सुंदरलाल पटवा का 90 वां जन्‍मदिवस धूमधाम से मनाकर उनके शतायु होने की कामना की। नेताओं ने कहा कि श्री पटवा कार्यकर्ताओं के लिए आदर्श, प्ररेणास्त्रोत और मार्गदर्शक हैं।

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्वे ने इस अवसर पर शुभकामनाएं व्‍यक्‍त करते हुए कहा कि पटवाजी का सम्पूर्ण जीवन मानवता की सेवा के लिए ही समर्पित रहा है। वे एक कुशल संगठनकर्ता और ओजस्वी वक्ता है। वे शतायु हों और हमारी पीढ़ी के लोगों को उनका सदैव मार्गदर्शन मिले यही प्रार्थना है।

प्रदेश भाजपा अध्‍यक्ष नंदकुमार सिंह चैहान, संगठन महामंत्री अरविन्द मेनन ने भी पटवाजी को मप्र भाजपा का प्रमुख स्‍तंभ बताते हुए उनके दीर्घायु होने की कामना की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here