प्रदेश की अच्छी छाप छोड़कर आयें

भोपाल, जनवरी 2015/ राष्ट्रीय सेवा योजना (एनएसएस) के स्वयं-सेवक दिल्ली में प्रदेश की अच्छी छाप छोड़कर आयें। अपने आचरण और व्यवहार से दूसरे विद्यार्थियों को प्रभावित करें। उच्च एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री उमाशंकर गुप्ता ने यह बात गणतंत्र दिवस परेड में शामिल होने दिल्ली जा रहे एनएसएस स्वयं-सेवकों से कही। उच्च शिक्षा राज्य मंत्री दीपक जोशी ने भी विद्यार्थियों को शुभकामनाएँ दीं। दल में मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के 7-7 विद्यार्थी शामिल हैं।

श्री गुप्ता ने विद्यार्थियों की सराहना करते हुए कहा कि दिल्ली जाने के लिये आपका चयन लगभग 6 लाख विद्यार्थी में से हुआ है। यह अपने आप में उल्लेखनीय है। एनएसएस के माध्यम से प्राप्त सेवा-भावना के भाव को हमेशा जिंदा रखें। जहाँ भी शिविर में शामिल हों, वहाँ के रहवासियों में सेवा-भाव एवं गाँव के विकास के प्रति समर्पण की भावना पैदा करें। श्री गुप्ता ने विद्यार्थियों को ट्रेक-सूट प्रदान किये।

दल में मोनालिसा झा, ग्रीष्मा त्रिवेदी, उपासना मिश्रा, निधि उपाध्याय, दुर्गाशंकर, अजय शाह, शुभम चावरे, दीपेश अहिरवार मध्यप्रदेश से और छत्तीसगढ़ से अंजलि, मोना नाग, सपना सिंह, महेश कुमार, नागेश कुमार और संतोष बजरंग शामिल हैं। दल का नेतृत्व सुनील शिवहरे कर रहे हैं। दल को प्रमुख सचिव उच्च शिक्षा के.के. सिंह और बरकतउल्ला विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. मुरलीधर तिवारी ने भी शुभकामनाएँ दीं। इस मौके पर राज्य सम्पर्क अधिकारी डॉ. आर.के. विजय और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here