फोटो मतदाता-सूची के लिए एनजीओ से सहयोग मांगा

भोपाल, जुलाई 2014/ आगामी पंचायत निर्वाचन के लिये बनायी जा रही फोटोयुक्त मतदाता-सूची एवं प्रचार-प्रसार के कार्य में स्वैच्छिक संस्थाएँ सक्रिय भूमिका निभायें। संस्थाएँ पात्र मतदाताओं को मतदाता-सूची में नाम जुड़वाने के लिये प्रेरित करें। राज्य निर्वाचन आयोग के उप सचिव बुद्धेश वैद्य ने यह बात सिविल सोसायटी आर्गनाइजेशन- स्वैच्छिक संस्थाओं के साथ हुई बैठक में कही।

बैठक में मध्यप्रदेश स्व-शासन अभियान में कार्य समूह, सामग्री निर्माण समूह, स्वैच्छिक समुदाय से समन्वय, मीडिया एवं वातावरण निर्माण और कार्यक्रम समन्वय समूह के संबंध में चर्चा हुई। श्री वैद्य ने बताया कि पंचायत निर्वाचन के लिये बनायी जा रही मतदाता-सूची के संबंध में 23 सितम्बर से 9 अक्टूबर तक दावे-आपत्ति प्रस्तुत किये जा सकेंगे। इस बार मतदाताओं को वोटर स्लिप का भी वितरण किया जायेगा। पंचायत चुनाव में नोटा का उपयोग किया जायेगा। निर्वाचन में सूचना तकनीक का अधिकतम उपयोग किया जा रहा है। आयोग की वेबसाइट के बारे में भी जानकारी दी गई।

बैठक में समर्थन, ताल, समान, समावेश, पेक्स, सृजन, सिनर्जी, सीआईडी संस्था, संकेत, सेंटर फॉर सोशल स्टडी, एम.पी. इलेक्शन वॉच, डिबेट, सीआरआरसी, एकता परिषद्, एआईएसएफ एक्शन आदि संस्थाओं के प्रतिनिधि ने भी महतवपूर्ण सुझाव दिये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here