बालसंहार मानवता के प्रति सबसे बड़ा अपराध

भोपाल, दिसम्बर 2014/ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि पेशावर की आतंकवादी घटना में बच्चों की हत्या मानवता के प्रति सबसे बड़ा अपराध है। आतंकवाद को समाप्त करना पूरी दुनिया का संकल्प है। मुख्यमंत्री यहाँ सुभाष उत्कृष्ट स्कूल में श्रद्धाजंलि सभा को संबोधित कर रहे थे।

श्री चौहान ने कहा कि कोई भी धर्म या पंथ ऐसे कृत्य की स्‍वीकृति नहीं देता। बच्चे किसी देश या धर्म के नहीं पूरी दुनिया के होते हैं। बच्चों को देश या धर्म की सीमाओं में नहीं बांधा जा सकता। बच्चों के साथ ऐसा क्रूर कृत्य करने वालों की जितनी निंदा की जाय कम है। संकट की इस घड़ी में पूरा देश उनके परिजन के साथ है। ईश्वर से प्रार्थना करते हैं कि मृतकों को शांति मिले और उनके परिजन को दु:ख सहन करने की शक्ति मिले। सभा में दो मिनिट का मौन रखकर मृत बच्चों को श्रद्धांजलि दी गयी।

इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री डॉ.नरोत्तम मिश्रा, स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री दीपक जोशी, अपर मुख्य सचिव सुधिरंजन मोहंती तथा स्कूली बच्चे उपस्थित थे। मुख्यमंत्री तथा स्कूली बच्चों सहित सभी ने आतंकवादी घटना में मारे गये बच्चों, शिक्षकों को पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here