बेकलॉग पदों की शीघ्र पूर्ति करें: आर्य

भोपाल, दिसम्बर 2014/ श्रम मंत्री अंतरसिंह आर्य ने विभाग में अनुसूचित-जाति, अनुसूचित-जनजाति और नि:शक्तजन कोटे के बेकलॉग पदों की शीघ्र पूर्ति करने के निर्देश दिये। बैठक में न्यूनतम वेतन का निर्णय न्यूनतम वेतन सलाहकार परिषद की बैठक में करने, हर जिले में मध्यप्रदेश भवन एवं अन्य संन्निर्माण कर्मकार मंडल का कार्यालय खोलने, हितलाभ अधिक से अधिक पात्र हितग्राहियों तक पहुँचाने, प्रदेश के लिये स्वीकृत राज्य बीमा अस्पतालों की कार्यवाही आगे बढ़ाने, श्रम विभाग में अमले की कमी को देखते हुए नई भर्ती करने, राज्य बीमा अस्पताल द्वारा स्वीकृत निजी अस्पतालों में इलाज करवाने वाले के चिकित्सा देयकों की शीघ्र पूर्ति करने, श्रमिकों के लिये न्यूनतम वेतन, काम के घंटे का निर्धारण, स्वास्थ्य, औद्योगिक सुरक्षा आदि के संबंध में चर्चा की गई।

मोर्चा ने भारत के मजदूरों की समस्याओं के समाधान के लिए केन्द्र शासन में मध्यप्रदेश का पक्ष रखने के लिये एक ज्ञापन भी सौंपा। मोर्चा ने यह ज्ञापन प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को सौंपने का आग्रह भी किया।

बैठक में महामंत्री भारतीय मजदूर संघ श्री सुलतान सिंह शेखावत, महामंत्री इंटक श्री आर.डी. त्रिपाठी, महामंत्री एटक श्री रूप सिंह, महामंत्री सीटू श्री प्रमोद प्रधान, महामंत्री हिन्द मजदूर सभा श्री हरिओम सूर्यवंशी और प्रदेश सचिव श्री सत्यवीर सिंह और स्वश्री महिला सेवा संघ की श्रीमती बसंती मालवीय ने भाग लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here