भू-अर्जन तथा मुआवजा वितरण समय-सीमा में करें

भोपाल, नवम्बर 2014/ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि राष्ट्रीय राजमार्ग अभिकरण में स्वीकृत परियोजनाओं में भू-अर्जन तथा मुआवजा वितरण का कार्य समय-सीमा में पूरा करें। इसकी लगातार मॉनीटरिंग की जाये। मुख्यमंत्री आज यहाँ राष्ट्रीय राजमार्ग अभिकरण के कार्यों की प्रगति की समीक्षा कर रहे थे। बैठक में लोक निर्माण मंत्री सरताज सिंह और मुख्य सचिव अंटोनी डि सा भी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री ने सड़क परियोजनाओं की कार्यवार समीक्षा की। उन्होंने कार्यों को समय-सीमा में पूर्ण करने और गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिये। इन सड़कों की मरम्मत का कार्य प्राथमिकता से करें। पर्यटकों की दृष्टि से झाँसी से खजुराहो पहुँचने के लिये बमेठा-खजुराहो मार्ग के फोर लेन का कार्य प्राथमिकता से हो। वैकल्पिक मार्ग के रूप में राज्य सड़क विकास प्राधिकरण द्वारा झाँसी से पृथ्वीपुर-जतारा-टीकमगढ़ होकर खजुराहो मार्ग का निर्माण करवाया जा रहा है।

बैठक में बताया गया कि राष्ट्रीय राजमार्ग अभिकरण के अंतर्गत प्रदेश में विभिन्न चरण में 2597 किलोमीटर सड़कों का कार्य चल रहा है। अब तक विभिन्न चरणों में 1460 किलोमीटर सड़कों के कार्य पूरे हो चुके हैं। बैठक में मुख्यमंत्री के सचिव विवेक अग्रवाल, मुख्यमंत्री के सचिव हरिरंजन राव, सचिव ऊर्जा आई.पी.सी. केशरी सहित लोक निर्माण विभाग और राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के कार्यकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here