भोपाल की 200 किलोमीटर लम्बी सड़कों का नवीनीकरण होगा

भोपाल नगर के नागरिकों की सुविधा के लिए शहर की 200 किलोमीटर लम्बी विभिन्न सड़कों का नवीनीकरण किया जाएगा। कोलार क्षेत्र के लोगों की मंशानुरूप नगर पालिका कोलार का नगर पालिक निगम भोपाल में समायोजन की पहल की जाएगी। नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री बाबूलाल गौर ने यह बात यहाँ बरखेड़ा पठानी से लहारपुर मार्ग के भूमि-पूजन अवसर पर कही।

श्री गौर ने बतलाया कि राज्य सरकार ने पिछले नौ साल में जनहित में अनेक विकास के कार्य और जन-कल्याणकारी योजनाएँ प्रारंभ की हैं। राज्य सरकार द्वारा आज से प्रारंभ की गयी सरदार वल्लभ भाई पटेल निःशुल्क औषधि वितरण योजना में शासकीय अस्पतालों में उपचार करवाने वाले मरीजों को अब दवाएँ भी निःशुल्क मिलेंगी। भोपाल नगर के विकास के लिए वर्तमान में करीब एक हजार करोड़ की योजनाएँ चलायी जा रही हैं।

महापौर श्रीमती कृष्णा गौर ने कहा कि बरखेड़ा पठानी से लहारपुर सड़क के बन जाने से सात ग्राम के निवासियों के साथ क्षेत्र के अनेक कालोनीवासियों को आवागमन में सुविधा मिलेगी। बरखेड़ा पठानी के लोगों को शीघ्र ही नर्मदा का जल प्राप्त होने के साथ ही स्वास्थ्य की सुविधा भी मिलेगी।

लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन यंत्री संजय खाण्डे ने बतलाया कि 8 करोड़ 80 लाख रुपये लागत से बनाए जाने वाले 6.60 किलोमीटर लम्बाई के बरखेड़ा पठानी-लहारपुर मार्ग में 15 पुल-पुलियों का निर्माण किया जाएगा। इसमें 2.50 किलोमीटर फोर लेन तथा 4.10 किलोमीटर लम्बी दो लेन सड़क का निर्माण बायपास मार्ग तक होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here