मध्यप्रदेश को स्वर्णिम प्रदेश बनाने का लक्ष्य

भोपाल, नवंबर 2014/ मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के बतौर मुख्यमंत्री 9 वर्ष पूर्ण होने पर उन्हें बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ताओं, जनप्रतिनिधियों और आम नागरिकों के साथ संपूर्ण प्रदेश से बधाइयां प्राप्त हुई। मुख्यमंत्री निवास पर आयोजित कार्यक्रम में सामाजिक संगठनों और व्यापारिक संगठनों ने मुख्यमंत्री का सम्मान किया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश को समृद्ध और विकसित बनाने के लक्ष्य से काम किया गया है। हमें ऐसा मध्यप्रदेश बनाना है जिसमें आम जनता सुखी एवं समृद्ध हो। मेरे कार्यकाल में हुए बेहतर कार्यों का श्रेय प्रदेश की जनता-जनार्दन को है। मेरे पहले कार्यकाल में बिजली, सड़क, पानी सहित अधोसंचरना विकास के कार्य किये गये। फलस्वरूप आज प्रदेश में 24 घंटे सतत् बिजली प्रदान की जा रही है। खेती को लाभ का धंधा बनाया गया है। सामाजिक क्षेत्र में हुए विकास के लिए मुख्यमंत्री कन्यादान योजना, लाड़ली लक्ष्मी योजना, मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन योजना और मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजनाओं का धरातल पर सफल क्रियान्वयन रहा। आगामी पांच वर्षों में गरीबों के लिये पांच लाख मकान बनाये जायेंगे, जिससे गरीब परिवारों के आशियाने की व्यवस्था सुनिश्चित की जा सके, साथ ही अगले पांच वर्ष प्रदेश के औद्योगिक विकास को समर्पित किये जायेंगे। वर्ष 2015 पर्यटन वर्ष के रूप में मनाया जायेगा, जिसमें दुनिया के सामने मध्यप्रदेश की विशेषताएं बताई जाएंगी। वर्ष 2016 में सिंहस्थ के आयोजन के माध्यम से विश्व के सामने पर्यावरण बचाने का संकल्प रखा जाएगा। केन्द्र की विभिन्न योजनाओं के सफल क्रियान्वयन में मध्यप्रदेश अपना स्थान अग्रणी रखेगा।

केन्द्रीय सामाजिक न्याय मंत्री थावरचंद गेहलोत ने कहा कि मध्यप्रदेश आज विकास दर और कृषि विकास दर में देश में सर्वप्रथम है। मुख्यमंत्री श्री चौहान विकास, अपनत्व और सामाजिक समरसता के प्रतीक हैं, उनके नेतृत्व में हुये मध्यप्रदेश के विकास की चर्चा चहुंओर हो रही है।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में बीते 9 वर्ष में मध्यप्रदेश में विकास की नयी इबारत लिखी गयी है। मध्यप्रदेश की तस्वीर में एक सफल परिवर्तन दिखाई दिया है, प्रदेश को बीमारू राज्य से विकसित राज्य बनानें में प्रदेश के मुखिया श्री चौहान ने कोई कोर कसर नहीं छोड़ी है। श्री चौहान ने पार्टी की विचारधारा के अनुरूप विकास कार्य कर प्रदेश को नंबर वन राज्य बनानें में अपना सर्वस्व अर्पण किया। प्रदेश में अंत्योदय के साथ सर्व समाज के कल्याण हेतु विकास की योजनाएं बनाई गयी एवं उनका सफल क्रियान्वयन मुख्यमंत्री के नेतृत्व में हुआ है। भाजपा की लगातार तीसरी बार विजय के पीछे का कारण श्री शिवराज सिंह चौहान की संवेदनीशलता, दूरदर्शिता, परिश्रम की पराकाष्ठा तथा पार्टी के कार्यकर्ताओं का मुख्यमंत्री के प्रति प्यार और अपनत्व रहा है। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष व पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने शाल श्रीफल भेंट कर श्री चौहान का अभिनंदन किया।

इस अवसर पर वरिष्ठ नेता पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी, कैलाश सारंग, प्रदेश संगठन महामंत्री अरविंद मेनन, वरिष्ठ मंत्री बाबूलाल गौर, उमाशंकर गुप्ता, रामपाल सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष उषा ठाकुर, प्रदेश महामंत्री विनोद गोटिया, प्रदेश मंत्री तपन भौमिक, प्रदेश प्रवक्ता एवं विधायक विश्वास सारंग, रामेश्वर शर्मा, संजय गोविन्द खोचे, सत्येन्द्रभूषण सिंह, अरविंद भदोरिया, सांसद आलोक संजर, महापौर कृष्णा गौर, विधायक सुरेन्द्रनाथ सिंह, ओम यादव, ओमप्रकाश शर्मा, रमेश शर्मा गुट्टू भैया एवं राजा बुन्देला सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here