मध्यप्रदेश-पवेलियन को रजत पदक पर बधाई

भोपाल, नवम्बर  2014/ मुख्य सचिव अन्टोनी डिसा ने भारत अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला 2014 में मध्यप्रदेश मंडप को रजत पदक प्राप्त होने पर वाणिज्य, उद्योग एवं रोजगार विभाग को बधाई दी है। मुख्य सचिव को आज उद्योग सचिव अनुपम राजन और उद्योग आयुक्त वी एल कांताराव ने प्राप्त पदक और द्वितीय पुरस्कार की जानकारी दी। केन्द्रीय संस्कृति, पर्यटन एवं नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री महेश शर्मा ने यह पदक एवं पुरस्कार 27 नवम्बर को नई दिल्ली में प्रदान किया। भारत अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला-2014 नई दिल्ली के प्रगति मैदान में 14 से 27 नवम्बर तक इंडिया ट्रेड प्रमोशन ऑर्गनाइजेशन द्वारा आयोजित किया गया।

मध्यप्रदेश पवेलियन में इस वर्ष महिला उद्यमियों को प्रोत्साहन देने के प्रयासों और महिला उद्यमियों के सशक्तिकरण का भव्य प्रदर्शन किया गया। प्रदेश में सकारात्मक बदलाव लाने में महिलाओं की भूमिका को प्रभावी रूप से प्रदर्शित किया गया। मध्यप्रदेश के मंडप में पृथक ढंग से मध्य प्रदेश की प्रगति के साथ-साथ तेजी से आगे बढ़ते राज्य के रूप में मध्यप्रदेश को दर्शाया गया। सशक्त वित्तीय स्थिति, ठोस कृषि विकास दर वृद्धि, निवेशकों के लिए अनुकूल औद्योगिक नीति, एकल बिन्दु परियोजना समाशोधन, पर्याप्त मात्रा में जमीन एवं कुशल जनशक्ति की उपलब्धता, हर समय सुचारु विद्युत आपूर्ति, शांतिमय औद्योगिक माहौल और उपयुक्त कानून-व्यवस्था के कारण मध्यप्रदेश प्रमुख उद्योग हितैषी राज्य बना है।

मेले में मध्यप्रदेश दिवस के आयोजन का उदघाटन उद्योग मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने 18 नवंबर 2014 को किया था। मुख्य सचिव श्री अन्टोनी डिसा ने भी मंडप का अवलोकन किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here