मध्यप्रदेश बालिका हॉकी टीम ने सब-जूनियर नेशनल में जीता खिताब

भोपाल, नवंबर 2012/ मध्यप्रदेश महिला हॉकी अकादमी की टीम ने राष्ट्रीय सब-जूनियर महिला हॉकी के फायनल में मेजबान हरियाणा को 3-1 से हराकर खिताब पर कब्जा जमाया। यह लगातार दूसरा अवसर है, जब अकादमी ने यह खिताब अपने नाम किया है। प्लेयर ऑफ द मैच श्यामा तिड़गाम को तथा प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट प्रीति को दिया गया। प्रीती ने पूरे टूर्नामेंट में 9 गोल किये और शानदार तालमेल भी दिखाया।

रोहतक में खेले गये फायनल में अकादमी की टीम ने पहले ही हाफ में दो गोल करके अपने इरादे जताये। पहला गोल नुसरत ने 19वें मिनट में किया। इसके बाद शिखा ने 26वें मिनट में अकादमी को 2-0 से बढ़त दिला दी। इस बीच हरियाणा की टीम ने एक गोल 33वें मिनट में करके अंतर 2-1 से कर दिया। पहले हाफ में स्कोर 2-1 रहा। दूसरे हाफ में मुकाबला काफी रोमांचक रहा। दोनों ही टीम ने एक-दूसरे के गोल पोस्ट पर हमले तेज कर दिये। हरियाणा की खिलाड़ी दूसरे हाफ में हरियाणा के डिफेंस को भेदने में असफल रहीं। मैच के अंतिम क्षणों में प्रियंका ने 47वें मिनट में गोल करके अकादमी को 3-1 की जीत दिला दी।

बालक हॉकी टीम रही उप-विजेता

मध्यप्रदेश राज्य पुरुष हॉकी अकादमी की टीम सब-जूनियर राष्ट्रीय हॉकी में उप-विजेता रही। रोहतक में खेले गये फायनल मुकाबले में अकादमी की बालक टीम को ओडिसा ने 4-1 से हराया। अकादमी की टीम ने पहली बार शानदार प्रदर्शन करते हुए टूर्नामेंट के फायनल में प्रवेश किया था।

फायनल में ओडिसा की टीम पूरी तरह लय में खेली और लगातार आक्रमण किये, हालाकि अकादमी की टीम ने प्रयास किये, लेकिन फायनल फिनिशिंग असफल रही। पहले हाफ में ही ओडिसा की टीम ने 4-0 की बढ़त बना ली थी। अकादमी की ओर से अंतिम 10 मिनट में इजहार कुरैशी ने मैदानी गोल दागा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here