माफिया को नहीं झुग्गीवासियों को मिलेगा पट्टा: शिवराज

भोपाल, फरवरी 2013/ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राजधानी की एक दलित बस्ती से भाजपा के प्रदेश व्यापी महाजनसंपर्क अभियान का आगाज करते हुए कहा कि सरकार केवल उन्हीं झुग्गी वासियों को पट्टे देगी जो उनमें रहते हैं। भले ही वे वहां किराए से ही क्यों ना रहते हों। भूमाफिया और झुग्गी माफिया पर नकेल कसने की मंशा जताते हुए कहा कि पट्टों का फायदा वंचितों को मिलेगा नाकि झुग्गी माफियाओं को।

भोपाल की रैन बसेरा बस्ती में में संत रविदास की पूजा के बाद मुख्‍यमंत्री ने दलित बस्ती का भ्रमण भी किया। गलियों में घूमते हुए शिवराज ने बस्ती के अनेक बच्चों को गोदी में उठाकर दुलार भी किया। बस्ती की समस्याओं के निराकरण का आश्वासन भी दिया। गरीबों के कल्याण की योजनाओं का ब्‍योरा देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि झुग्गियों में मूल रूप से जो व्यक्ति रह रहे हैं उन्हें ही पट्टे बांटे जाएंगे। झुग्गी माफिया पर सख्ती से नकेल कसी जाएगी। अजा एवं अजजा वर्ग के लिए कक्षा एक से बारहवीं तक के बच्चों को अलग से छात्रवृति एवं उच्च शिक्षा के लिए ऋण की गारंटी राज्य सरकार देगी।

भाजपा ने प्रदेश में 20 मार्च तक 14 नगर निगम, 88 नगर पालिका, 236 नगर पंचायत और 23 हजार पंचायतों तक पहुंचकर नागरिकों से रूबरू होने का संकल्प लिया है। इसके लिए 3500 टोलियां बनाई गईं हैं जो कि 53 हजार मतदान केन्द्रों तक जाकर मतदाताओं से संपर्क करेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here