मालवा फुटबाल ट्रॉफी जम्मू-कश्मीर के नाम

सिरोंज, फरवरी 2013/ सिरोंज में खेली गई गुरुवर पं. चन्द्रमोहन शर्मा स्मृति अखिल भारतीय मालवा फुटबाल ट्रॉफी के फायनल मैच में जम्मू-कश्मीर पॉवर जनरेशन कार्पोरेशन की टीम ने सहारा इण्डिया लखनऊ टीम को 2-0 से हराकर ट्रॉफी अपने नाम कर ली। जनसंपर्क मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा ने विजेता टीम को एक लाख और उप विजेता टीम को 55 हजार रुपये नगद और ट्रॉफी प्रदान की।

जम्मू-कश्मीर टीम के नाइजीरियाई खिलाड़ी श्री डैनी को मेन ऑफ द टूर्नामेंट और श्री गुलजार अहमद को मेन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। विजेता टीम की पुरस्कार की राशि श्री नासिर भाई और उप विजेता टीम की पुरस्कार राशि श्री रमेश यादव द्वारा दी गई। प्रतियोगिता भारतीय फुटबाल फेडरेशन की देखरेख में हुई।

अगले वर्ष से बढ़ेगी पुरस्कार राशि

जनसंपर्क मंत्री ने कहा कि अगले वर्ष से विजेता टीम को एक लाख 26 हजार और उप विजेता टीम को 75 हजार रुपये दिये जायेंगे। श्री शर्मा ने कहा कि मालवा ट्रॉफी को देश की मुख्य फुटबाल प्रतियोगिताओं में शामिल किया जायेगा। उन्होंने बताया कि इस वर्ष देश की 14 प्रमुख टीम प्रतियोगिता में शामिल हुईं। श्री शर्मा ने कहा कि अगले वर्ष से टीम की संख्या बढ़ाने के प्रयास भी किये जायेंगे।

खेल संचालक श्री शैलेन्द्र श्रीवास्तव ने सिरोंजवासियों की खेल में रुचि की सराहना की। उन्होंने कहा कि सिरोंज में राज्य-स्तरीय क्रिकेट टूर्नामेंट करवायेंगे। इस दौरान स्थानीय जन-प्रतिनिधि और खेल-प्रेमी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here