मिलजुलकर मनाये हर उत्सव और पर्व:मुख्यमंत्री

भोपाल, जनवरी 2013/ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि सभी धर्म और समाज समान है और इनको मानने वाले प्रेम और सद्भाव से रहें। मिलजुलकर हर उत्सव और पर्व मनायें। श्री चौहान यहां मकर संक्रांति पर्व पर आयोजित पतंग उत्सव में संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने नरेला विधानसभा क्षेत्र के एकतापुरी सेमरा कलां मैदान पर आयोजित इस उत्सव में पतंग उड़ायी, गिल्ली-डंडा खेला, तिल-गुड़ बांटे और लोगों को मकर संक्रांति की शुभकामनाएँ दीं।

श्री चौहान ने कहा कि सब मिलकर संकल्प लें की महिलाओं का सम्मान करेंगे और प्रदेश को आगे बढ़ायेंगे। महिलाओं से दुर्व्यव्यहार करने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई के प्रावधान किये गये हैं। इस तरह के मामलों में पंद्रह दिन में विवेचना तथा पैतालीस से साठ दिन के भीतर सजा देने की व्यवस्था की जा रही है। ऐसे लोगों के ड्रायविंग लायसेंस, पासपोर्ट, चरित्र प्रमाण पत्र नहीं बनेंगे और इन्हें सरकारी नौकरी भी नहीं मिलेगी। मध्यप्रदेश को कृषि के क्षेत्र में उल्लेखनीय प्रगति के लिये भारत शासन द्वारा कृषि कर्मण पुरस्कार द्वारा सम्मानित किया जा रहा है। युवाओं के लिये उच्च शिक्षा गारंटी योजना शुरू की जा रही है। उन्होंने कहा कि एकतापुरी मैदान को विकसित किया जायेगा।

कार्यक्रम में विधायक विश्वास सारंग और आलोक शर्मा ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में खनिज विकास निगम के अध्यक्ष रामेश्वर शर्मा, नागरिक आपूर्ति निगम के अध्यक्ष रमेश शर्मा, जनप्रतिनिधि तथा बड़ी संख्या में नागरिकगण उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here