मुख्यमंत्री आज नारी रक्षा सम्मान अभियान का शुभारंभ करेंगे

भोपाल, जनवरी 2013/ मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान यहाँ प्रदेश व्यापी नारी रक्षा सम्मान अभियान का शुभारंभ करेंगे। यह कार्यक्रम शाम 4 बजे से मोतीलाल स्टेडियम में शुरू होगा। मुख्यमंत्री  उपस्थित जन समुदाय को शपथ दिलायेंगे। अभी हाल ही में सीमा में शहीद हुये तथा नक्सली हमले में शहीद हुये वीर जवानों का स्मरण किया जायेगा। इस अवसर पर मोतीलाल नेहरू स्टेडियम से टी.टी.नगर स्टेडियम तक केण्डल मार्च भी निकाला जायेगा।

महिला अपराधों की रोकथाम एवं महिला अधिकारों के प्रति संवेदनशीलता जागृत करने के उद्देश्य से 18 जनवरी को सभी जिला मुख्यालय पर केण्डल-मार्च निकाले जायेंगे। विकासखण्ड मुख्यालय पर भी कार्यक्रम होंगे। जिला मुख्यालय पर शाम 5 बजे और विकासखण्ड मुख्यालय पर दोपहर 12 बजे के बाद कार्यक्रम होंगे। केण्डल-मार्च निकालने के पूर्व युवाओं को महिला अधिकारों की रक्षा की शपथ दिलाई जायेगी। इस दौरान मुख्य अतिथि द्वारा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का प्रदेशवासियों के नाम संदेश का वाचन भी किया जायेगा।

कार्यक्रम में शपथ लेने के पूर्व देश की नियंत्रण रेखा पर दुश्मनों से लड़ते हुए और वाम चरमपंथियों से लड़ते हुए जिन बहादुर जवानों ने अपने प्राण न्यौछावर किये हैं, उन्हें याद कर श्रद्धांजलि दी जायेगी। केण्डल-मार्च में महाविद्यालयों एवं विद्यालयों में अध्ययनरत युवाओं एवं अन्य युवाओं को आमंत्रित किया जायेगा। कार्यक्रम में स्थानीय निकायों, नेहरू युवा केन्द्रों तथा स्वयंसेवी संस्थाओं का भी सहयोग लिया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here